GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नीकल में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। विभिन्न पदों पर पहले से नियुक्त आचार्यो का कार्यकाल पूरा हो जाने और हाल में हुई शिक्षकों की पदोन्नतियों को ध्यान में रखते हुए वीसी प्रो। श्रीनिवास सिंह ने प्रशासनिक फेरबदल को मंजूरी दी है। यूनिवर्सिटी में अब तक परीक्षा नियंत्रक का दायित्व निभा रहे कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग विभाग के प्रो। उदय शंकर के स्थान पर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रो। एएन तिवारी को नया परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है। प्रो। तिवारी अब तक अधिष्ठाता छात्र मामले व मुख्य छात्रावास अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

नवनियुक्त आचार्य को मिली नइर् जिम्मेदारी

भौतिकी विभाग के नवनियुक्त आचार्य प्रो। बीके पांडेय को यूनिवर्सिटी छात्र क्रियाकलाप परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अब तक यूनिवर्सिटी छात्र क्रियाकलाप परिषद के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल रहे कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग के प्रो। राकेश कुमार को अधिष्ठाता छात्र मामले एवं मुख्य छात्रावास अधीक्षक का दायित्व सौंपा गया है। प्रशासनिक फेरबदल में दो विभागों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति हुई है। गणित व वैज्ञानिक संगणन विभाग के अध्यक्ष डॉ। देवेन्द्र कांदू के स्थान पर विभाग के ही एसोसिएट प्रोफेसर डॉ। विनोद कुमार मिश्रा को नया विभागाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मानविकी व प्रबंध विज्ञान विभाग में अब तक विभागाध्यक्ष के रूप में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रो। एससी जायसवाल कार्यरत थे। उनके स्थान पर विभाग में अंग्रेजी के एसोसिएट प्रो। डॉ। सुधीर नारायण सिंह को नया विभागाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

25 वीं बैठक में मिली नियुक्ति की मंजूरी

इसके अतिरिक्त सात जनवरी को संपन्न यूनिवर्सिटी के प्रबंध बोर्ड की 25वीं बैठक में दो अन्य गैर शैक्षणिक पदों पर नियुक्ति को भी मंजूरी दी गई है। पिछले वर्ष यूनिवर्सिटी ने प्रो। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट, पुस्तकालयाध्यक्ष व परीक्षा नियंत्रक पदों पर स्थाई नियुक्ति के लिए प्रक्त्रिया शुरू की थी। परीक्षा नियंत्रक पद के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन नहीं मिलने के कारण प्रक्त्रिया आगे नहीं बढ़ सकी। शेष दो पदों के लिए पिछले सप्ताह चयन समिति की बैठक हुई थी। चयन समिति की संस्तुतियों को हाल में संपन्न प्रबंध बोर्ड की बैठक में मंजूरी के लिए रखा गया था। चयन समिति की संस्तुतियों को स्वीकार करते हुए प्रबंध बोर्ड ने प्रो। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के पद पर डॉ। विजय द्विवेदी की नियुक्ति की है। इसी प्रकार पुस्तकालयाध्यक्ष पद पर प्रबंध बोर्ड ने रितेश कुमार साहू की नियुक्ति की है। प्रो। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट पद पर नियुक्त डॉ। विजय द्विवेदी ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

Posted By: Inextlive