- बरेली कॉलेज में एलएलबी एडमिशन में धांधली की राज्यपाल को भेजी थी शिकायत

-आरयू रजिस्ट्रार ने बरेली कॉलेज से एलएलबी एडमिशन का मांगा पूरा ब्यौरा

बरेली:

बरेली कॉलेज में एलएलबी एडमिशन में हुई धांधली की शिकायत पर राजभवन ने भी एक्शन लिया है। राजभवन से आरयू वीसी प्रो। अनिल शुक्ल के पास पत्र भेजकर जवाब मांगा है। राजभवन से पत्र आने के बाद आरयू रजिस्ट्रार डॉ। सुनीता पाण्डेय ने बरेली कॉलेज के प्राचार्य को पत्र भेजा कर एलएलबी एडमिशन की जानकारी मांगी है। ताकि डाटा राजभवन भेजा जा सके।

एक सप्ताह का दिया समय

आरयू रजिस्ट्रार डॉ। सुनीता पाण्डेय ने बरेली कॉलेज प्राचार्य डॉ। अजय शर्मा को पत्र भेजा है। जिसमें एक सप्ताह के अंदर एलएलबी में हुए एडमिशन का पूरा डाटा मांगा है। ताकि वह जांच पूरी कर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव को अवगत करा सकें।

अपर मुख्य सचिव ने तलब की रिपोर्ट

बरेली कॉलेज से गोल्ड मेडलिस्ट छात्र इमरान अंसारी ने एलएलबी एडमिशन के दौरान हुई धांधली की शिकायत आरयू वीसी से की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने शिकायती पत्र राजभवन को भेज दिया, जिसमें पूरी धांधली की कहानी बताई थी। अपर मुख्य सचिव ने संज्ञान लेते हुए आरयू वीसी को पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है।

9 सर्टिफिकेट मिले थे फर्जी

बरेली कॉलेज में एलएलबी एडमिशन में धांधली की शिकायत जब उजागर हुई तो वीसी ने भी जांच के आदेश दिए। जिसमें बरेली कॉलेज की तरफ से 26 कैंडिडेट्स के लगाए सर्टिफिकेट की जांच कराई तो उसमें से हेल्थ डिपार्टमेंट ने 9 सर्टिफिकेट फर्जी करार दिए। इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन ने इन कैंडिडेट्स के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया था।

Posted By: Inextlive