- यूजी और पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू

- केकेवी व कालीचरण में अगले वीक से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म

LUCKNOW :

सेशन 2018-19 में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। एलयू के ओर से यूजी एडमिशन की डेट घोषित करने के बाद अब डिग्री कॉलेजों ने भी अपनी डेट घोषित करना शुरू कर दिए है। मिनी यूनिवर्सिटी के नाम प्रसिद्ध केकेसी पीजी कॉलेज शनिवार से यूजी और पीजी कोर्सेस के एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर रहा है। वहीं बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कॉलेज (केकेवी) और कालीचरण पीजी कॉलेज सहित कुछ अन्य कॉलेजों में अगले वीक तक आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

650 रुपए अावेदन फीस

केकेसी प्रिंसिपल डॉ। एसडी शर्मा ने बताया कि यूजी और पीजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म वेबसाइट www.jnpg.org.in पर है। फॉर्म की कीमत 650 रुपए है। पांच जून तक स्टूडेंट्स ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। एडमिशन इस बार भी मेरिट पर होंगे। बीए में 1100, बीकॉम में 1100, बीएससी में 840, बीकॉम ऑनर्स में 60, एलएलबी थ्री इयर में 320, बीपीएड में 50, बीबीए आईबी कोर्स में 60 सीटें हैं। वहीं पीजी में इस बार छह नए कोर्स शुरू हो रहे हैं। इसमें एमएससी बॉटनी, एमएससी फिजिक्स व एमएससी केमिस्ट्रिी में 30-30 सीटें हैं। एमए हिंदी, एमए अंग्रेजी व एमए समाजशास्त्र में 60-60 सीटें हैं।

700 में केकेवी का आवेदन फॉर्म

केकेवी के प्रिंसिपल डॉ। राकेश चंद्रा ने बताया कि स्नातक कोर्सेज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अगले वीक से जारी होंगे। जिसकी कीमत 700 रुपये है। बीए में 700, बीएससी में 780 और बीकॉम में 240 सीटें हैं। कालीचरण पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अगले हफ्ते यूजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जारी होंगे। यूजी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 600 रुपये का मिलेगा। कॉलेज में बीए में 800 व बीकाॅम में 460 सीटें हैं।

एलयू में 19 माचर् से स्नातक के फॉर्म

एलयू पहले ही यूजी, पीजी व अन्य कोर्सेज में एडमिशन की डेट जारी कर चुका है। यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू होगी।

Posted By: Inextlive