पीजी के ऑनलाइन आवेदन शुरू, 12 से हाथों हाथ मिलेंगे फार्म

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन 2014-15 के अंडर ग्रेजुएट (बीए, बीएससी, बीकॉम व अन्यय) पाठ्यक्रम में चल रही आवेदन प्रक्रिया ने पूर्व के सभी रिकार्ड ध्वस्त कर दिए हैं और वेडनसडे तक आवेदन पत्रों की जमा होने की संख्या पचास हजार के पार चली गई। जिसमें 25,800 ऑनलाइन एवं प्रवेश भवन से 24,939 ऑफलाइन आवेदन हुए हैं। डायरेक्टर एडमिशन प्रो। जगदम्बा सिंह ने बताया कि लास्ट ईयर 48 हजार के आसपास ही आवेदन जमा हुए थे।

आज और कल है बाकी

खास बात यह है कि अभी यूजी के आवेदन पत्रों को जमा करने की अन्तिम तिथि 10 मई निर्धारित है। इससे पहले ही आवेदन का आंकड़ा पैसठ हजार के पार चला गया है। वेडनसडे तक प्रवेश भवन से 30,481 आवेदन पत्र बेचे जा चुके हैं। जबकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या 34,500 पहुंच चुकी है। इसमें थर्सडे का आंकड़ा अभी ज्ञात नहीं है। ऐसे में जाहिर है कि आंकड़ा पैंसठ हजार के पार पहुंच चुका है। हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि इसमें से कितने फार्मो को अंतिम रूप से जमा किया जाएगा।

पीजी के आवेदन शुरू

एयू के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस (एमए, एमएससी, एमकॉम व अन्यय) में ऑनलाइन आवेदन थर्सडे से शुरू हो गए हैं। क्ख् मई से प्रवेश भवन से हाथों हाथ आवेदन मिलेंगे। पीजी में आवेदन की लास्ट डेट फ्0 मई रखी गई है। पीजी के एडमिट कार्ड क्0 जून से मिलेंगे। इसकी प्रवेश परीक्षा ख्फ्, ख्ब् एवं ख्भ् जून से मिलेंगे। जबकि परीक्षा परिणाम जुलाई के अंतिम सप्ताह में घोषित होगा।

Posted By: Inextlive