एलएलबी में गिरी मेरिट नई कट आफ लिस्ट भी जारी

2019-07-07T14:03:12Z

प्रवेश भवन पर आठ जुलाई को होगी एलएलबी प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए शनिवार को एडमिशन कमेटी की ओर से दूसरे राउंड की काउंसलिंग का कट आफ जारी किया गया है. आठ जुलाई को जनरल कैटेगरी में 174 या उससे अधिक अंक, ओबीसी कैटेगरी में 163.2 या उससे अधिक अंक, एससी कैटेगरी में 152 या उससे अधिक और एसटी कैटेगरी में 106 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. चेयरमैन डॉ. हरबंश सिंह ने बताया कि एडमिशन मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर किया जाएगा.

एलएलबी में 178 सीटें बची
एलएलबी प्रथम वर्ष में कुल तीन सौ सीटों पर एडमिशन किया जाना है. पांच व छह जुलाई को हुई पहले राउंड की काउंसलिंग में जनरल में 56, एसटी कैटेगरी में 12, ओबीसी कैटेगरी में 37 और एससी कैटेगरी में 17 एडमिशन किया गया. इसके बाद दूसरी काउंसलिंग में एलएलबी में 178 सीटों पर एडमिशन किया जाएगा.

आईपीएस कोर्सो में 11 से एडमिशन
इविवि के इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज यानि आईपीएस के अन्तर्गत संचालित होने वाले कोर्सो की काउंसलिंग व प्रवेश प्रक्रिया का कार्यक्रम शनिवार को घोषित कर दिया गया है. इसके लिए 11 जुलाई से काउंसलिंग की जाएगी. काउंसलिंग व प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी आईपीएस की वेबसाइट www.allduniv.ips.in पर प्राप्त की जा सकती है.

11 जुलाई : एमएससी फूड एंड टेक्नोलाजी, एमसीए, बीए इन मीडिया स्टडीज और बीए इन फैशन डिजाइन कोर्स में एडमिशन किया जाएगा.

12 जुलाई : बीसीए कोर्स में कट आफ व काउंसलिंग कराई जाएगी.

13 जुलाई : एमएससी न्यूट्रीशियन साइंसेज, एमवोक फैशन टेक्नोलाजी, एमवोक मीडिया स्टडीज, बीवोक फूड टेक्नोलाजी, पीजीडीसीए और दो वर्षीय एडवांस डिप्लोमा इन फैशन डिजाइन में एडमिशन किया जाएगा.

बीएससी मैथ्स में हुआ 88 एडमिशन
प्रवेश भवन पर शनिवार को बीएससी मैथ्स प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए काउंसलिंग कराई गई. जिसके अन्तर्गत जनरल कैटेगरी में एक, ओबीसी कैटेगरी में 56 और एससी कैटेगरी में 36 एडमिशन किया गया. एडमिशन कमेटी के चेयरमैन प्रो. राजीव सिंह ने बताया कि अभी भी पचास से अधिक सीटें खाली हैं. रविवार को एडमिशन कमेटी के डायरेक्टर के साथ होने वाली बैठक के बाद नई कट आफ व काउंसलिंग की डेट घोषित की जाएगी.

बायोटेक एवं इंजीनियरिंग में दिखा रुझान
सैम हिग्गिनबॉटम कृषि, प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय में चल रही काउंसिलिंग में एग्रीकल्चर के बाद बच्चों का रूझान बायोटेक्नोलॉजी एवं इंजीनियरिंग पाठ्यक्त्रमों की ओर रहा. चेयरमैन प्रवेश परीक्षा प्रो अजीत पॉल ने बताया कि शनिवार को क्त्रमांक 500-1000 तक के सामान्य अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में प्रतिभाग किया. इसमें 153 बच्चों ने विभिन्न स्नातक विषयों में प्रवेश लिया. चेयरमैन ने बताया कि सामान्य अभ्यर्थी जिन्होंने 1000-1600 तक मेरिट में स्थान अर्जित किया है उन्हें सोमवार 8 जुलाई को काउंसिलिंग हेतु आमंत्रित किया गया है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.