- मेरिट में नाम नहीं, फिर भी काउंसलिंग के लिए भेजा एसएमएस

BAREILLY:

बरेली कॉलेज में काउंसलिंग में लगे स्टाफ की लापरवाही के कारण स्टूडेंट्स को परेशान होना पड़ रहा है। एमए की काउंसलिंग के लिए कई ऐसे स्टूडेंट्स को एसएमएस भेजकर बुला लिया गया, जिनके नाम मेरिट में थे ही नहीं। एसएसएम आने के बाद स्टूडेंट्स ने थर्सडे को कॉलेज पहुंचकर एडमिशन फार्म जमा किया तो मेरिट में नाम न होने की बात कहकर उनके फार्म रिजेक्ट कर दिए गए। एसएमएस आने की बात बताने पर उन्हें बताया गया कि सिस्टम की खामी के चलते गलती से एसएमएस उनके पास पहुंच गया। पीजी में दूसरे दिन 565 स्टूडेंट्स ने फीस जमा कर अपनी सीट लॉक कराई ।

एक फोन से दो फार्म भरने वाले स्टूडेंट्स परेशान

बीसीबी में ऑनलाइन प्रवेश फार्म भरने के दौरान कई स्टूडेंट्स ने एक मोबाइल फोन के साथ एक से अधिक प्रवेश फार्म भर दिए। जिस कारण मेरिट में आने के बावजूद ऐसे स्टूडेंट्स तक एसएमएस नहीं पहुंच पा रहा। जबकि प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के दौरान ही स्टूडेंट्स को बताया गया था कि एक फोन नंबर से सिर्फ एक ही प्रवेश फार्म भरा जा सकता है। अब काउंसलिंग के लिए एसएमएस ने पहुंचने से स्टूडेंट्स परेशान हैं।

इतने स्टूडेंट का हुआ एडमिशन

एमकॉम 160

उर्दू 51

इकोनॉमिक्स 61

इतिहास 53

फाइन आर्ट 18

संस्कृत 17

भूगोल 35

सैन्य अध्ययन 8

अंग्रेजी 43

राजनीति विज्ञान 30

दर्शनशास्त्र 2

हिंदी 19

समाजशास्त्र 68

कुल 565

-----------------

स्टूडेंट वर्जन

कॉलेज की तरफ से एसएमएस आया था, काउंसलिंग कराने पहुंचे तो लिस्ट में नाम नहीं था। टीचर ने बताया कि गलती के कारण एसएमएस आया था।

अमन सक्सेना

पीजी में एमए इंग्लिश के लिए आवेदन किया था। ऑफर लेटर लेकर काउंसलिंग कराने पहुंचे तो एडमिशन नहीं दिया। शिक्षक बोले की दूसरी लिस्ट में नाम आएगा।

मयूर अश्नानी

ऑफर लेटर के लिए बीसीबी का एसएमएस आया था, लेकिन टीचर ने काउंसलिंग लेने से इनकार कर दिया। टीचर ने बताया कि गलती से एसएमएस चला गया था। अब दोबारा मैसेज आए तो ऑफर लेटर जमा करना।

मनीष राजपूत

------------

सिस्टम की गलती के कारण कुछ स्टूडेंट्स को एसएमएस चला गया था। जिसे बाद में ठीक करा दिया गया है। कई स्टूडेंट ने एक ही मोबाइल फोन से कई प्रवेश फार्म भरे हैं। जिस कारण स्टूडेंट्स तक एसएमएस नहीं पहुंच रहे हैं।

डॉ। आरिफ नदीम, डीएसडब्ल्यू

Posted By: Inextlive