- लाडले के लिए एडमिशन के लिए सेशन 20018-19 में दाखिले के लिए शुरू एडमिशन फॉर्म मिलने का दौर

GORAKHPUR: अगर आपका लाडला साढ़े तीन साल से उपर हो गया है, तो नर्सरी और एलकेजी में दाखिले कराने की सोच रहे हैं, तो यह आपके काम की 2ाबर है। सिटी के सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में एडमिशन फॉर्म मिलने शुरू हो चुके हैं। स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से अप्लीकेशन फॉर्म की फीस में कुछ खास इजाफा नहीं किया गया है। इससे पेरेंट्स ने काफी राहत की सांस ली है।

शुरू हुआ फॉर्म मिलने सिलसिला

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूल्स में एडमिशन फॉर्म मिलना शुरू हो गया है। कुछ स्कूल्स ने तो पहले ही एडमिशन फॉर्म 5ारवा लिए हैं, वहीं कुछ स्कूल्स में अ5ाी फॉर्म 5ारने का सिलसिला शुरू हुआ है। कुछ स्कूल्स ने पेरेंट्स की डिमांड पर डेट ए1सटेंड करने की बात की है। ज्यादातर स्कूल्स में नर्सरी और एलकेजी में दाखिले शुरू हो गए हैं। पेरेंट्स ने भी अपने बच्चे के दाखिले के लिए स्कूल की दौड़ लगानी शुरू कर दी है।

1या कहते हैं स्कूल के मैनेजर व प्रिंसिपल

आरपीएम एकेडमी के डॉयरे1टर अजय शाही बताते हैं आरपीएम ग्रीन सिटी, ब1शीपुर, सिविल लाइंस और रूस्तमपुर के ब्रांच में एलकेजी में दाखिले के लिए एडमिशन फार्म मिलने शुरू हो चुके हैं। वहीं सेंट जूड्स स्कूल के प्रिंसिपल डेविड सिरिल बताते हैं कि 10 दिसंबर से फॉर्म मिलना शुरू हो गया है। धर्मपुर स्थित फादर जैयमॉन बताते हैं कि लिटिल 3लावर धर्मपुर ब्रांच में एलकेजी में दाखिले के लिए तीन दिन एडमिशन फॉर्म का वितरण किया जाएगा। आर्मी प4िलक स्कूल की प्रिंसिपल दीपिका अरोड़ा ने बताया कि इस बार सिविलियन का एडमिशन नहीं होगा। एडमिशन केवल आर्मी पर्सन के बच्चों के होंगे।

मार्केट है हावी, इसलिए 50 रुपए की बढ़ाया है रेट

इस बार स्कूलों ने अप्लीकेशन फार्म के रेट में कुछ खास वृद्धि नहीं की है। कुछ स्कूल्स में इस बार 50 रुपए फीस बढ़ा दी है। पिछले जो स्कूल 200-250 रुपए अप्लीकेशन फॉर्म का रेट रखे थे। वे इस बार 250-300 रुपए रखे हैं। स्कूलों की माने तो मार्केट में का6प्टीशन बहुत है। ऐसे में अप्लीकेशन फॉर्म के रेट बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है।

स्कूल कब से कब तक

लिटिल 3लावर स्कूल, धर्मपुर 21 दिसंबर 23 दिसंबर

सेंट जूड्स, मोहद्दीपुर 10 दिसंबर 31 दिंसबर

ऑ1सफोर्ड प4िलक स्कूल 15 जनवरी 31 जनवरी

आरपीएम (ऑल ब्रांच) 10 दिसंबर 31 मार्च

स्प्रिंगर लोरेटो ग‌र्ल्स स्कूल 1 दिसंबर 31 मार्च

स्प्रिंगर प4िलक स्कूल 1 दिसंबर 28 फरवरी

आर्मी प4िलक स्कूल 01 मार्च

कार्मल स्कूल, सिविल लाइंस 6 दिसंबर एक दिन

ओंकार शिक्षा निकेतन, बिछिया 15 दिसंबर 31 मार्च

Posted By: Inextlive