ईश्वर शरण डिग्री कालेज में सात जुलाई से होगा बीकाम और बीएससी में दाखिले की प्रक्रिया

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक दाखिले की प्रक्रिया तेज हो गई तो उसके संघटक कालेजों में भी बीए, बीएससी व बीकाम प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए कट आफ जारी होने लगी है। जहां जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में पांच जुलाई से बीकाम प्रथम वर्ष की दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी वहीं ईश्वर शरण डिग्री कालेज ने मंगलवार को दाखिले का कार्यक्रम जारी कर दिया है। कालेज में सात जुलाई से बीकाम और आठ जुलाई से बीएससी मैथ्स व बायो ग्रुप प्रथम वर्ष में दाखिला लिया जाएगा।

कट आफ

सात जुलाई - बीकाम : सामान्य श्रेणी 115 या उससे अधिक, एससी श्रेणी 30 या उससे अधिक और एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

आठ जुलाई - बीएससी मैथ्स : सामान्य श्रेणी 100 या अधिक अंक व एसटी के सभी अभ्यर्थी। बीएससी बायो : सामान्य श्रेणी 100 या उससे अधिक और एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

प्रवेश के समय यह साथ लाना होगा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र व अंकपत्र

इंटर की मार्कशीट, हाईस्कूल की मार्कशीट व प्रमाणपत्र की मूल और छायाप्रति

मूल टीसी एवं चरित्र प्रमाणपत्र

आवश्यक शुल्क का बैंक ड्राफ्ट या नकद

नवीनतम रंगीन दो फोटो

गैप ईयर के लिए शपथ पत्र

आधार कार्ड की मूल व छायाप्रति

बीए थर्ड ईयर का दाखिला आज से

एसएस खन्ना ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में बीए थर्ड ईयर में दाखिले की प्रक्रिया पांच जुलाई से शुरू होगी। प्राचार्या डॉ। लालिमा सिंह ने बताया कि दाखिले के लिए छात्राएं बीए सेकंड ईयर की मूल मार्कशीट के साथ पूर्वान्ह 11 से दोपहर दो बजे तक लाइब्रेरी में उपस्थित हो।

केपी ट्रेनिंग कालेज में शुरू हुई बीएड की क्लासेज

केपी ट्रेनिंग कालेज में बीएड सत्र 2016-17 की तृतीय सेमेस्टर की क्लासेज मंगलवार से शुरू हो गई है। प्राचार्या डॉ। शोभा श्रीवास्तव ने बताया कि तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षार्थी 15 जुलाई तक अपनी फीस जमाकर रजिस्ट्रेशन करा लें। उसके बाद 22 जुलाई तक विलम्ब फीस के साथ रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

बीए फस्ट व सेकंड ईयर का परिणाम घोषित

इलाहाबाद विश्वविद्यालय व उसके संघटक कालेजों की बीए फस्ट व सेकंड ईयर सत्र 2016-17 की मुख्य परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। एचएस उपाध्याय ने बताया कि छात्र-छात्राएं मूल फीस रसीद के साथ अपनी मार्कशीट संबंधित इकाई से प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive