- डीडीयूजीयू से संबद्ध मधुसूदन दास डिग्री कॉलेज में बीकॉम एडमिशन प्रक्रिया शुरू

GORAKHPUR: इंटरमीडिएट के बाद सिटी में ही कॉमर्स की हायर एजुकेशन करने की सोचने वालों के लिए मधुसूदन दास डिग्री कॉलेज अच्छा ऑप्शन है। केवल कॉमर्स कोर्स बीकॉम वाले डीडीयूजीयू से संबद्ध इस कॉलेज में ना सिर्फ सिटी बल्कि रूरल एरियाज के स्टूडेंट्स भी एडिमिशन में इंट्रेस्टेड रहते हैं। इस बार भी एडमिशन सीजन शुरू होते ही कॉलेज प्रशासन की तरफ से आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट कर दी गई है। जिसके बाद स्टूडेंट्स भी कॉलेज में एडमिशन फॉर्म लेने पहुंचने लगे हैं।

कॉमर्स का स्पेशल कॉलेज

जिले में कॉमर्स स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा होने के चलते बहुत से स्टूडेंट्स डीडीयूजीयू या किसी अन्य कॉलेज में दाखिला नहीं लेते पाते हैं। ऐसे में मधुसूदन दास डिग्री कॉलेज उनके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होता है। 2003 में खुला ये कॉलेज हर साल 100 परसेंट रिजल्ट देता आ रहा है। पिछले साल यहां 180 सीटों पर एडमिशन हुए थे। इस बार भी एडमिशन 180 सीटों पर मेरिट के आधार पर होंगे।

बढ़ सकती हैं सीट्स

कॉलेज प्रशासन के मुताबिक पिछले साल बीकॉम फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन के लिए कटऑफ 65 प्रतिशत था। इस बार स्टूडेंट्स की डिमांड पर सीट्स में 10 प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है। वैसे इसके लिए अभी तक यूनिवर्सिटी की तरफ से सीट वृद्धि का कोई आदेश नहीं है।

कोर्स - बीकॉम

सीट - 180 (सेल्फ फाइनेंस्ड)

आवेदन करने की अंतिम तिथि - 30 जून

मेरिट लिस्ट जारी करने की तिथि - 1 जुलाई

क्लासेज स्टार्ट डेट - 16 जुलाई

फैक्ट फाइल

- 10वीं से 12वीं तक के सभी डॉक्युमेंट्स की फोटो कॉपी विद ओरिजनल

- चार फोटो

- ट्रांसफर सर्टिफिकेट

- अड्रेस प्रूफ (आधार कार्ड या वोटर आईडी)

वर्जन

बीकॉम प्रवेश प्रक्रिया स्टार्ट हो चुकी है। स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए आवेदन की तिथि 30 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है।

- डॉ। प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, प्रिंसिपल, मधुसूदन दास डिग्री कॉलेज

Posted By: Inextlive