- डिप्टी सीएम केशव मौर्या एयरपोर्ट से साथ लेकर पहुंचे वीवीआईपी गेस्ट हाउस

- कई मंत्री और बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारी भी रहे मौजूद

ह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

अयोध्या स्थित विवादित ढांचा ध्वंस मामले में कोर्ट के समक्ष हाजिर होने पहुंचे पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत बीजेपी व विहिप के सीनियर लीडर्स की सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में अगवानी की। स्वागत-सत्कार के साथ ही सीएम ने सभी वरिष्ठ नेताओं से मार्गदर्शन प्राप्त किया।

डिप्टी सीएम पहुंचे एयरपोर्ट

बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे थे। स्वागत के बाद पूरे प्रोटोकॉल के साथ वे आडवाणी को साथ लेकर वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे। आडवाणी के साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी आई थीं। गेस्ट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ पहले से मौजूद थे। उन्होंने आडवाणी की अगवानी की और उन्हें भीतर ले गए। जहां सीएम योगी और आडवाणी के बीच चर्चा हुई। इस दौरान प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी गेस्टहाउस में मौजूद रहे। कुछ देर बाद ही गेस्ट हाउस में मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा और राज्यसभा सांसद विनय कटियार भी पहुंच गए। पूर्वान्ह 11.08 बजे शुरू हुआ यह सिलसिला 11.54 तक जारी रहा। जिसके बाद दोपहर 12 बजते ही सभी नेता एक-एक कर सीबीआई कोर्ट के लिये रवाना हो गये।

बॉक्स

जुटे समर्थक, जय श्री राम का हुआ उद्घोष

वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आडवाणी, जोशी और उमा भारती के पहुंचने की खबर कार्यकर्ताओं को पहले से थी। इसी के चलते बीजेपी, आरएसएस और तमाम हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने इकट्ठा होने लगे थे। पूर्वान्ह 10.40 बजे लालकृष्ण आडवाणी को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या काफिले संग गेस्ट हाउस पहुंचे। आडवाणी को देखते ही कार्यकर्ता उत्साहित हो उठे और 'जय श्री राम' और 'राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारे लगाने लगे। कार्यकर्ताओं की यह नारेबाजी जोशी, उमाभारती और साध्वी ऋतंभरा के गेस्ट हाउस पहुंचने पर और भी तेज हो गई। नारेबाजी का यह सिलसिला नेताओं के कोर्ट रवाना होने तक जारी रहा।

बॉक्स

संघ भी उतरा नेताओं के समर्थन में

आमतौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सार्वजनिक तौर पर बीजेपी नेताओं से दूरी बनाए रखता है। पर, मंगलवार को वीवीआईपी गेस्ट हाउस में नजारा इस परंपरा के विपरीत था। वहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह डॉ। कृष्ण गोपाल भी मौजूद थे। उन्होंने भी वीवीआईपी गेस्ट हाउस के पोर्टिको में आडवाणी की अगवानी की।

नेता बोले

मोदी और योगी मिलकर बनवाएंगे मंदिर

केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है इसलिए अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। मोदी और योगी मिलकर रामलला का भव्य मंदिर बनवाएंगे। छह दिसंबर, 1992 में हमने खंडहर को तोड़वाया। इस मामले में आडवाणी और जोशी निर्दोष हैं। देश का 80 प्रतिशत मुसलमान चाहता है कि राम मंदिर बने।

-डॉ। राम विलास वेदांती, पूर्व सांसद

ढांचा ध्वंस का कोई मलाल नहीं

हमें ढांचा ध्वंस का कोई मलाल नहीं है। वहां जर्जर ढांचा था और लाखों भक्तों की इच्छा थी कि मंदिर बने इसलिए ढांचा ध्वंस हो गया। कोर्ट ने भी माना है कि वहां मंदिर था। हम पर मुकदमा चलता है तो चले। हम कोर्ट के सम्मान में आए हैं।

-विनय कटियार, सांसद

सीबीआई जवाब देगी

हम मंत्रों के निर्माता हैं, षड्यंत्र करने वाले लोग नहीं हैं। सीबीआइ ने केस किया है तो सीबीआइ जवाब देगी।

- साध्वी ऋतंभरा

गर्व का दिन

विपक्ष आज के दिन को काला दिन कहे या चाहे कुछ भी लेकिन, भाजपा के लिए आज का दिन गर्व का दिन है। यह अदालत का मामला है और अदालत में न्याय होगा।

- केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम

Posted By: Inextlive