JAMSHEDPUR: झारखंड सरकार साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जमशेदपुर के डिमना लेक में तीन दिवसीय साहसिक पर्यटन महोत्सव करा रही है। रविवार को दूसरे दिन स्कूली छात्र, पदाधिकारी, शिक्षक तथा शहरवासियों ने जमकर लुत्फ उठाया। खासकर पैरा ग्लाइडिंग, वाटर स्पो‌र्ट्स छात्रों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा। साहसिक पर्यटन महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को डिमना लेक परिसर पहुचने वाले लोग साहसिक खेल के विभिन्न गतिविधियों में शामिल हुए।

पर्यटन की असीम संभावना

पूर्वी सिंहभूम जिले के अलग अलग प्रखंडों के स्कूली बच्चे पहुंचे हुए हैं। जानकारी हो कि तीन दिवसीय साहसिक पर्यटन महोत्सव का शुभारंभ शनिवार को स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि झारखंड की धरती में पर्यटन की असीम संभावना है, लेकिन जरूरत है सिर्फ उसे संवारने की। जिला प्रशासन ने साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अच्छी पहल की है। यह कार्यक्रम सोमवार को समाप्त हो जाएगा। यह कार्यक्रम सुबह आठ बजे से संध्या पांच बजे तक चला। छात्रों व शिक्षकों को रहने के लिए अस्थायी तंबू का निर्माण किया गया है, जहां सभी आनंद से रात बिता रहे।

वाटर स्पो‌र्ट्स बना आकर्षण का केंद्र:

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय साहसिक पर्यटन महोत्सव में वाटर स्पो‌र्ट्स सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। छात्र, छात्राएं से लेकर शिक्षक, पदाधिकारी व शहरवासी सभी की चाहत वाटर स्पो‌र्ट्स की ओर रुख कर रहे हैं। बोटिंग, पैरा ग्लाइडिंग, वाटर रोल आदि में लंबी लंबी लाइन लगी रही। देर शाम तक शहर से काफी संख्या में दर्शक भी रोमांचक खेल का आनंद उठा रहे थे।

Posted By: Inextlive