RANCHI : एचआईएल की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। एचआईएल के पिछले दो सीजन के रांची में हुए मैचेज देखने के लिए दर्शकों का हुजूम स्टेडियम में उमड़ पड़ा था। एचआईएल के सीजन-3 को लेकर भी हॉकी लवर्स की बेकरारी बढ़ती ही जा रही है। वैसे तो अगले साल 22 जनवरी को एचआईएल का आगाज होगा, पर इसकी तैयारी अभी से ही चल रही है। मोरहाबादी स्थित एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम को सजाया-संवारा जा रहा है।

धौनी ने खरीदा रांची रेज

रांची के हॉकी लवर्स के लिए एचआईएल सीजन-3 इसलिए भी बेहद खास है कि अपने शहर के लाल व टीम इंडिया के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी की टीम रांची रेड खेलते नजर आएगी। रांची राइनोज के फ्रेंचाइजी द्वारा एचआईएल से हाथ खींच लेने के बाद हॉकी को प्रमोट करने के लिए माही सामने आए। उन्होंने रांची रेज की फ्रेंचाइजी लेकर रांचीआइट्स को एचआईएल का फिर से जश्न मनाने का तोहफा दे दिया है।

पांच मैचेज की मिली है मेजबानी

एचआईएल के सीजन-3 के पांच मैचेज की मेजबानी रांची को मिली है। एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, मोरहाबादी में सभी मैच खेले जाएंगे। इस स्टेडियम की क्षमता पांच हजार है। एचआईएल को लेकर स्टेडियम की बुकिंग हो चुकी है। स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट द्वारा इसके मेंटनेंस का काम किया जा रहा है। यहां पहला मैच 26 फरवरी को रांची रेज और दिल्ली वेबराइडर के बीच खेला जाएगा।

मैचेज का शिड्यूल

26 जनवरी -रांची रेज बनाम दिल्ली वेबराइडर

28 जनवरी -रांची रेज बनाम दबंग मुंबई

6 फरवरी- रांची रेज बनाम कलिंग लांसर्स

8 फरवरी - रांची रेज बनाम यूपी विजार्ड

10 फरवरी रांची रेज बनाम पंजाब वॉरियर

बेसबॉल के लिए ट्रेनिंग कैंप कल से

29वीं सीनियर नेशनल बेसबाल चैंपियनशिप का आयोजन अगले साल 12 से 16 जनवरी तक पणजी स्टेडियम मडगांव में होगा। इसके लिए सीनियर नेशनल टीम का कैंप 7 दिसंबर से रिम्स मैरेज हॉल ग्राउंड में लगाया जा रहा है। इस कैंप में शामिल होनेवाले प्लेयर्स ही सीनियर नेशनल बेसबॉल चैंपियनशिप में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस चैंपियनशिप में झारखंड के हरेंद्र कुमार पाठक को रेफरी के तौर पर इन्वाइट किया गया है। गौरतलब है कि हरेंद्र झारखंड बेसबॉल टीम के इकलौते रेफरी हैं।

Posted By: Inextlive