- वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराया

LUCKNOW:

शाई होप (नॉट आउट 109) की शानदार सेंचुरी और रोस्टन चेज (42 रन) की विस्फोटक बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज ने सोमवार को खेले गए अंतिम डे-नाइट वनडे मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। तीन मैचों की इस श्रृंखला में वेस्टइंडीज ने सभी मैच जीत कर अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया। अब दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मुकाबले होने हैं। सोमवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और सात विकेट खोकर 50 ओवर में 249 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 253 रन बना कर मैच जीत लिया।

शुरुआत अच्छी नहीं

इकाना स्टेडियम पर वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चार रन पर उसके दो विकेट गिर गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज किंग (39) और कप्तान पोलार्ड (32) भी विकेट पर अधिक समय नहीं बिता सके। एक तरफ फार्म में दिख रहे शाई होप अपने बल्ले से धीरे-धीरे रन बनाते रहे तो दूसरे छोर पर विकेट भी गिरते रहे। लेकिन मैदान पर पहुंचे रोस्टन चेज ने शाई होप का पूरा साथ दिया और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। उन्होंने विस्फोटक पारी खेली और 32 गेदों में नाबाद 42 रन बनाए। अफगानिस्तान के राशिद खान को मोहम्मद नबी, अशरफ को एक-एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान का बढि़या प्रदर्शन

हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने बल्लेबाजी के क्षेत्र में अच्छी परफार्मेस दी। असगर अफगान (86), हजरतुल्लाह(50) और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी (50) ने शानदार पारी खेल टीम को बेहतर स्कोर दिया। अफगान ने 86 रनों की पारी के दौरान दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। उन्होंने छह गगनचुम्बी छक्के जड़े तो तीन चाैके लगाए।

पोलार्ड ने जीता टॉस

वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला उस समय सही साबित होता नजर आया जब अफगानिस्तान की आधी टीम 118 रन के योग पर ही पवेलियन लौट गई। कैरेबियाई गेंदबाजों में पॉल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.जोसेफ को दो, शेफर्ड और चेस को एक-एक विकेट मिला। पिछले दो मैचों में शानदार गेंदबाजी करने वाले शेल्डन कॉट्रेल को इस मुकाबले में रेस्ट दिया गया।

Posted By: Inextlive