ये रहस्यमयी गेंदबाज बना बल्लेबाज लगातार छक्के मार एक ओवर में जड़ दिए 28 रन

2018-10-08T12:26:52Z

आईपीएल की तर्ज पर पहली बार आयोजित हो रहे अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में रविवार को अनोखा नजारा देखने को मिला। अभी तक गेंदबाजी में कमाल दिखा रहे राशिद खान ने बल्ले से तूफानी पारी खेली और ठोंक दिए इतने रन

कानपुर। इंडियन प्रीमियर की तरह अफगानिस्तान में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग की शुरुआत हो चुकी है। यह उनका पहला टूर्नामेंट है। इसके सारे मैच यूएई में खेले जा रहे। रविवार को ऐसा ही एक रोमांचक मैच बल्ख लीजेंड्स और काबुल ज्वानन के बीच खेला गया। काबुल ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाए। कप्तान राशिद खान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। राशिद ने 27 गेंदों में 56 रन बनाए। इसमें 5 छक्के और 3 चौके भी शामिल हैं।
4 छक्के सहित बनाए 28 रन

अपनी रहस्यमयी गेंदों के लिए जाने जाने वाले राशिद खान जब बल्लेबाजी करने उतरे उनकी टीम को रनों की सख्त जरूरत थी। टीम के ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे। ऐसे में टीम को एक अच्छे टोटल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी राशिद खान के कंधो पर आ गई। बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाने वाले राशिद ने अपने बल्ले का दमखम दिखाया। मैदान पर उतरते ही राशिद ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी। विरोधी टीम के गेंदबाज रवि बोपारा के एक ओवर में राशिद ने 28 रन बना दिए, इसमें 4 छक्के और एक चौका शामिल है।
गेंदबाज ही नहीं बल्लेबाज भी हैं राशिद
राशिद की यह जुझारू पारी काम नहीं आई। बल्ख की टीम ने 19 ओवर में ही जीत हासिल कर काबुल को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। खैर यह मैच भले ही बल्ख के नाम रहा मगर दिल तो राशिद खान ने जीता। बताते चलें राशिद ने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत बतौर बल्लेबाज शुरु की थी। मगर अपने कोच के कहने पर उन्होंने बल्ला छोड़ गेंद को थाम लिया। इसके बाद वह कितने खतरनाक गेंदबाज बने यह हम सभी जानते हैं। हालांकि समय आने पर राशिद ताबड़तोड़ बैटिंग भी करना जानते हैं।

70 साल से गम में डूबा यह खिलाड़ी, इनकी वजह से ब्रैडमैन का औसत नहीं हो पाया था 100 का

हर टाइम अनुष्का के साथ रहना चाहते थे कोहली, बीसीसीआई ने किया मना



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.