- अफगानिस्तान टीम का घर बना लखनऊ

- भारत रत्‍‌न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम बना अफगान टीम को होम ग्राउंड

- बीते रविवार की रात राजधानी पहुंची अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

- वेस्टइंडीज के खिलाफ छह नवम्बर से शुरू होने वाले वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए शुरू की प्रैक्टिस

LUCKNOW: गुलाबी ठंडक शुरू होने के साथ ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने घरेलू मैदान पर अभ्यास शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान ने भारत रत्‍‌न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड सेलेक्ट किया है। इसके साथ ही वह अपने घरेलू मैदान में पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे, टी-20 और टेस्ट मैच खेलने की तैयारी में है। यह मुकाबले अगले महीने खेले जाएंगे। अफगानिस्तान टीम की यह कोशिश होगी वह घर में शुरू हो रहे इन सभी मुकाबलों में जीत दर्ज कर सके। इन मुकाबलों के लिए अब वेस्टइंडीज का टीम इंतजार है जिसके 31 अक्टूबर को यहां आने की संभावना है।

- स्टेडियम की सुविधाओं से संतुष्ट

अफगानिस्तान बोर्ड के ऑपरेशन मैनेजर मेनहज राज इकाना स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं से संतुष्ट नजर आए। अफगानिस्तान टीम अपने घर में खेली जाने वाली इस श्रृंखला में क्रिकेट के सभी फारमेट में जीत दर्ज करने को बेताब है। इसी उद्देश्य से टीम के सभी खिलाडि़यों ने यहां पहुंचने के दूसरे दिन बीते सोमवार और आज मंगलवार दोनों दिन जम कर पसीना बहाया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट यूपीसीए के अनुसार यूपीसीए और अफगान क्रिकेट बोर्ड के बीच केवल इकाना स्टेडियम के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं। इसके साथ यह भी तय हो गया है कि अफगान टीम इकाना स्टेडियम को घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल करेंगी। यूपीसीए से उसे घरेलू सीरीज के लिए स्टेडियम किराये पर दिया है। जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाडि़यों के ठहरने के लिए होटल खुद किया है। उसकी टीम राजधानी के हिल्टन होटल में ठहरने के लिए अपनी बुकिंग भी करा चुकी है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम के ठहरने की व्यवस्था भी अफगानिस्तान टीम करेगी।

मैच का शेड्यल

- छह, नौ और 11 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच

- 14, 16 और 17 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल मैच

- 27 नवंबर से एक दिसंबर तक वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

राशिद खान-कप्तान, असगर अफगान, हजरतुल्लाह जाजाई, रहमत शाह, जावेद अहमदी, अफसर जाजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, नाजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शरफुद्दीन अशरफ, इब्राहिम जादरान, यामिन अहमदजई, नवीन उल हक, इकराम अलीखिल, मुजीब उर रहमान।

Posted By: Inextlive