एशिया कप भारतअफगानिस्तान मैच से पहले इस खिलाड़ी ने फिक्सिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा

2018-09-25T12:49:05Z

एशिया कप 2018 में मंगलवार को भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच सुपर फोर मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पहले एक अफगान खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा कर सबको चौंका दिया।

दुबई (पीटीआई)। भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले से पहले मैच फिक्सिंग का जिन्न बाहर निकल आया। अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने फिक्सिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। शहजाद का कहना है कि उनसे एक बुकी ने हाल ही में संपर्क किया था। शहजाद के इस खुलासे के बाद आईसीसी जांच में जुट गया है। एशिया कप में अफगान टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार शहजाद ने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट से पहले ये बात टीम मैनेजमेंट को बताई। हालांकि आईसीसी ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया कि, एशिया कप के दौरान एक बुकी शहजाद से मिलने आया था हालांकि उसने एशिया कप के मैच नहीं बल्कि अक्टूबर में होने वाली टी-20 लीग में फिक्सिंग की बात की थी। खैर आईसीसी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच-पड़ताल में जुट गया। 30 साल के मोहम्मद शहजाद अफगान क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं। वह 75 वनडे, 65 टी-20 और भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच का हिस्सा रहे हैं।
आईसीसी ने शुरु की जांच-पड़ताल

मोहम्मद शहजाद के फिक्सिंग वाले बयान से पहले सोमवार को आईसीसी ने भी ऐसा ही एक सनसनीखेज खुलासा किया था। आईसीसी के एंटी करप्शन चीफ एलेक्स मॉर्शल ने बताया, पिछले एक साल में पांच अंतरराष्ट्रीय कप्तानों के पास भी मैच फिक्सिंग का ऑफर आ चुका है। इनमें से चार कप्तान ऐसे हैं जिनकी टीम को टेस्ट खेलने का दर्जा मिला हुआ है। मॉर्शल की मानें तो पिछले 12 महीनों में फिक्सिंग को लेकर 32 बार जांच हो चुकी है इसमें से 8 खिलाड़ी संदेह के घेरे में है। वहीं पांच लोग एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े हैं जबकि तीन लोग दोषी भी पाए जा चुके हैं। खैर मार्शल मौजूदा टूर्नामेंट को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं वह इंटेलीजेंस के साथ मिलकर पूरे मामले की जांच करेंगे।
एशिया कप में 4 मैचों में 144 रन
मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान के लिए ओपनिंग बैटिंग और विकेटकीपिंग करते हैं। वे यूएई में जारी एशिया कप में अब तक 4 मैचों में 36 की औसत से 144 रन बना चुके हैं। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। मोहम्मद शहजाद अपनी भरोसेमंद बैटिंग से ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मैदान पर वह बड़े-बड़े छक्के आसानी से लगा देते हैं।
आज ही पैदा हुआ था वो भारतीय कप्तान जिसने जानबूझकर पाकिस्तान को मैच जितवाया
एशिया कप : ये आंकड़े देख लेंगे तो आपको रोचक लगेगा भारत-अफगानिस्तान मुकाबला



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.