-मांगों को लेकर बैंक कर्मी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे

-कैश के लिए एक एटीएम से दूसरे पर भटकते रहे लोग


BAREILLY :
वेतन बढ़ोतरी को लेकर बैंक कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हड़ताल के चलते लगातार दो दिनों से बैंक में ताले लटके होने से पब्लिक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सरकारी व निजी बैंक में बैंकिंग से जुड़ा कोई काम नहीं हो सका। थर्सडे को तो शहर में लगे एटीएम भी जवाब दे गए। जिन एटीएम से कैश निकल रहा था, वहां लोगों की लम्बी लाइन लगी रही। हालांकि, कुछ ही देर में वह एटीएम भी कैशलेस हो गए। लिहाजा, घंटों लाइन में लगने के बाद लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा।


 

बीओबी - अक्षर बिहार

अक्षर बिहार के पास बीओबी के रीजनल ऑफिस पर लगे एटीएम में भी कैश नहीं था। दोपहर 12 बजे के करीब एटीएम के अंदर 2-3 लोग मौजूद थे। सिक्योरिटी गार्ड से पूछने पर बताया कि सुबह 11 बजे तक कैश था। लेकिन हड़ताल की वजह से कैश लोड नहीं हो सका।


 

आईडीबीआई, सर्किट हाउस चौराहा

बैंक का शटर आधा गिरा हुआ था। शटर पर एक नोटिस चस्पा था कि स्ट्राइक ही वजह से बैंक बंद है। हालांकि, पास में ही सिक्योरिटी गार्ड चेयर पर बैठा हुआ था। जो कि कस्टमर्स को बाहर से ही लौटा रहा था। ब्रांच के पास ही एटीएम भी लगा है। जो कि थर्सडे को खुला था। लेकिन कैश नहीं था।


 

एसबीआई मेन ब्रांच- कलेक्ट्रेट

एसबीआई मेन ब्रांच के गेट और एटीएम के पास काफी संख्या में लोग इकट्ठा थे। जो कि कैश के लिए परेशान थे। एटीएम के शटर डाउन थे। नकद जमा मशीन के शटर खुले थे। जहां पर कैश जमा करने और निकासी के लिए लाइन लगी रही। लेकिन दोपहर बाद यहां भी लोगों को कैश नहीं मिला।

 

गर्मी के मौसम में एटीएम के बाहर लाइन में लगना और कैश के लिए भटकना काफी मुश्किल भरा है। एटीएम में कैश नहीं होने से काफी परेशान होना पड़ा।

अनुराग भारती, स्टूडेंट

 

न जाने शहर के सारे एटीएम से पैसा एकदम कहां से गायब हो गया। भले ही बैंक कर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करें लेकिन उन्हें पब्लिक की सुविधा का ध्यान देना चाहिए।

करन श्रीवास्तव, बिजनेसमैन

 

शहर के सारे एटीएम कैश लेस हो गए हैं। यह देखकर बेहद दुख होता है। बरेली का नाम स्मार्ट सिटी में आने के बाद भी बरेली के एटीएम स्मार्ट नहीं बन पा रहे हैं।

विनायक भारद्वाज, स्टूडेंट

 

बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

अपनी मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने पीलीभीत रोड स्थित पीएनबी रीजनल ऑफिस पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन किया। यूनियन के प्रांतीय सहायक मंत्री संजीव मेहरोत्रा, कर्मचारी नेता अरविंद रस्तोगी और दिनेश सक्सेना ने कहा कि मांग पूरी नहीं होने पर अगले आंदोलन में बैंक कर्मी एटीएम पर भी ताले डालेंगे। इस मौके पर ओपी वडेरा, पीके माहेश्वरी और सीपी सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

एक नजर

- 22 बैंक शहर में हैं।

- 17 सरकारी और 5 प्राइवेट बैंक।

- 150 से अधिक ब्रांचेज।

- 500 के करीब विभन्न बैंक के एटीएम।

Posted By: Inextlive