छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : धोखाधड़ी कर दस लाख रुपये से ज्यादा गबन के मामले में कोर्ट ने बिष्टुपुर थाना प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। सोनारी वेस्ट ले आउट निवासी शत्रुघ्न मिश्रा ने समिति के चुने हुए नये अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार सिंह सहित आशीष कुमार, मलय बनर्जी, दादू राम, पी बनर्जी, सुयान, विनय कुमार, जीएस कुमार व संजय बसु राय के खिलाफ कोर्ट में शिकायतवाद दायर की थी। एफआइआर के मुताबिक, शत्रुघ्न मिश्रा टिस्को डयूप्लेक्स प्लाई बचत एवं साख स्वालंबी सहकारी समिति का सदस्य है। आठ दिसंबर 2006 में निदेशक बोर्ड का चुनाव हुआ।

कराई थी शिकायत दर्ज

समिति के रूल्स के अनुसार निदेशक बोर्ड का चुनाव नहीं होने की शिकायत शत्रुघ्न ने रांची के निबंधन सहयोग समिति को की, जिससे नये समिति के अधिकारी शत्रुघ्न को नहीं पसंद करते थे। दूसरी ओर शत्रुघ्न ने दो लाख रुपये का ऋण समिति से लिया। हर माह 6030 रुपये के हिसाब से चुकता करना था। लेकिन कोर्ट के निर्देश के बाद प्रति माह 15 हजार रुपये की राशि काटी जानी लगी। इस तरह एक लाख 35 हजार अधिक समिति ने उनके एकाउंट से काट लिया। जिससे शत्रुघ्न आर्थिक व मानसिक रुप से प्रताडि़त होने लगा। शत्रुघ्न ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने मिल कर समिति निधि से चेक के माध्यम से 10 लाख से ज्यादा रकम की निकासी कर ली।

महिला से रंगदारी मांगने वाले को जेल

जुगसलाई पुरानी बस्ती रोड निवासी एक महिला को पिस्तौल का भय दिखाकर एक लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में जुगसलाई पुलिस ने आरोपी रोनी उर्फ सनी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। जुगसलाई पुरानी बस्ती रोड निवासी फैजून निशा मंगलवार की शाम सात बजे अपने घर में थी, तभी आरोपी रोनी घर में के अंदर घुस गया और पिस्तौल का भय दिखाकर महिला से एक लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगा। महिला ने पिस्तौल देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। महिला की आवाज सुनकर आस-पास के लोग जब जमा होने लगे तो आरोपी मौके से फरार हो गये। फैजून निशा ने रोनी उर्फ सनी के खिलाफ जुगसलाई थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Posted By: Inextlive