छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सोनारी मरारपाड़ा निवासी सेल्स मैन राहुल साहू की वीणापाणी नर्सिग होम में मौत हो गई। नर्सिग होम प्रबंधन ने मौत को छुपाकर राहुल साहू को टीएमएच रेफर किए जाने की जानकारी परिजनों को दी। टीएमएच में चिकित्सकों ने बताया कि युवक की पहले ही मौत हो चुकी है। इससे आक्रोशित परिजनों ने नर्सिग होम में हंगामा करना शुरू कर दिया। तोड़फोड़ की गई जिससे अफरा-तफरी मच गई। नर्सिग होम के दरवाजे और शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए गए। कदमा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। नर्सिग प्रबंधन दिलीप दास की गिरफ्तारी की मांग लोग करने लगे। थाने पर भी लोगों ने हंगामा किया। दबाव के बाद पुलिस ने दिलीप दास को हिरासत में ले लिया।

कदमा थाने में भी हंगामा

इलाज में लापरवाही बरतने और मौत की जानकारी छुपाने के कारण नर्सिग होम प्रबंधन पर कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर लोग कदमा थाने में हंगामा करते रहे। मौत की एवज में 14 लाख मुआवजा राशि की मांग की गई। अन्यथा शव लेने से इंकार कर दिया गया। जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के भाजपा विधायक प्रतिनिधि मुकुल मिश्रा समेत पार्टी के कई कार्यकर्ता थाना पहुंचे। मृतक के परिजनों और नर्सिग होम प्रबंधन दोनों पक्ष के बीच मध्यस्थता कराते हुए मुकुल मिश्रा ने बैठक कराई।

लिखित समझौते के बाद थमा हंगामा

नर्सिग होम प्रबंधक ने मुआवजा स्वरूप सात लाख रुपये और मृतक की पत्‍‌नी रानी साहू को नौकरी देने पर सहमति दी। तत्काल प्रबंधन की ओर से दो लाख रुपये नकद और पांच लाख का चेक मृतक की पत्‍‌नी को प्रदान किया गया। इसके बाद लिखित समझौता हुआ। मृतक राहुल साहू किनोजोय में सेल्समैन का कार्य करता था। उसे डेढ़ वर्ष की एक पुत्री है। 2014 में राहुल की शादी हुई थी।

ऑपरेशन की बात कह किया रेफर

राहुल के पिता गोविंद साहू ने बताया कि पेट में दर्द होने की शिकायत पर पुत्र को मंगलवार को वीणापाणी नर्सिग होम में दाखिल कराया गया था। अल्ट्रासाउंड किया गया। परिजनों को जानकारी दी गई कि पानी भर जाने के कारण पेट फुल गया है। इनफेंक्शन हो गया है। बुधवार सुबह बताया गया कि ऑपरेशन करना होगा। टीएमएच लेकर चले जाएं। वहां जानकारी हुई कि पुत्र की पहले ही मौत हो चुकी है।

Posted By: Inextlive