ऑस्कर प्रेसीडेंट जॉन वैली ने ताज का दीदार किया। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने भी स्वागत किया...

agra@inext.co.in

AGRA: मुंबई में खुलेगा ऑस्कर का तीसरा ऑफिस. अमेरिका और इंग्लैंड के बाद यह तीसरा ऑफिस भारत में होगा. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सोमवार को आगरा आए ऑस्कर प्रेसीडेंट जॉन वैली के साथ इस बात की जानकारी दी. इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑस्कर अवार्ड कमेटी में विश्व के चेयरमैन जॉन बैली यहां आए हैं. 90 वर्ष के बाद आस्कर कमेटी का कोई अध्यक्ष हिन्दुस्तान आया है.

मुम्बई में फिल्में होंगी रूपांतरित
उप मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद बताया कि बॉलीवुड की फिल्में रूपान्तरित होकर अमेरिका में जाएं तथा अमेरिका की या अन्य देशों की हॉलीवुड फिल्मों का भारतीय भाषा में रूपान्तरण होकर भारत में आए, इस विषय पर बैठक में विस्तृत चर्चा हुई है. उन्होंने बताया कि ऑस्कर ने यह तय किया है कि यूएस तथा यूके के बाद तीसरा ऑफिस मुम्बई में बनाया जाएगा, जिसमें दादा साहब फाल्के की मूर्ति भी स्थापित होगी.

फिल्म उद्योग के रूप में करेंगे विकसित
उप मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश को भी एक फिल्म उद्योग के रूप में विकसित करेंगे. उन्होंने बताया कि नोयडा फिल्म सिटी के बारे में जॉन बैली की उत्सुकता थी और उन्होंने उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग कैसे बढ़े और हॉलीवुड के साथ कैसे नॉलेज एक्सचेंज हो, इस पर भी बैठक में विस्तृत चर्चा की गई.

ऑस्कर प्रेसीडेन्ट जॉन बैली और उनकी पत्नी के साथ भारतीय प्रतिनिधि के रूप में उज्जवल निर्गुलकर और विवेकानन्द यूथ फाउंडेशन के मेम्बर डॉ. राजेश सर्वज्ञ भी आगरा आए और यहां ताज को देखने के बाद उन्होंने भारत के सांस्कृतिक व शैक्षिक सभ्यता पर वृहद रूप में प्रसन्नता व्यक्त की.

इस अवसर पर महापौर नवीन जैन, एडीएम नगर केपी सिंह, एडीएम (वित्त एवं राजस्व) रमेश चन्द्र सहित अन्य अधिकारीगण तथा जिला अध्यक्ष श्याम भदौरिया व नगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, महासचिव प्रशांत पौनिया भी उपस्थित रहे.

Posted By: Vintee Sharma