RANCHI : ससुराल से प्रताडि़त नूरजहां खातून आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई। चार महीने तक कोमा में रहने के बाद उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। इस साल 19 फरवरी को ससुरालवालों ने नूरजहां को फंदे से लटका दिया था। गंभीर हालत में उसे पहले सिटी हॉस्पिटल और फिर रिम्स में एडमिट किया गया था। कुछ दिनों तक रिम्स में इलाज चलने के बाद पति आफताब उर्फ मदन उसे जबरन छुट्टी कराकर घर ले आया था। आखिरकार इलाज के अभाव में कोमा में ही उसकी मौत हो गई।

फंदे से लटकाने का आरोप

खूंटी जिले के कर्रा थाना एरिया के विरदा गांव में नूरजहां का ससुराल है। ससुराल में उसे मारने की नीयत से फंदे से लटकाने का आरोप है। नूरजहां को गंभीर हालत में सिटी हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया था। पंडरा पुलिस जब हॉस्पिटल के आईसीयू में उसका बयान लेने गई थी तो उसके गले में फंदे से लटकाने के निशान को देखा था।

नूरजहां के हैं तीन छोटे बच्चे

नूरजहां भले ही इस दुनिया में अब नहीं हैं, पर उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। नूरजहां की मां मनीजा खातून के मुताबिक, बड़ी नतिनी ने ही उन्हें खबर दी थी कि उसकी मां की जान लेने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद आनन-फानन में सभी उसके ससुराल के लिए निकल गए थे। किसी तरह उन्होंने नूरजहां को मौत के मुंह से तो निकाल लिया था, पर आखिरकार उसकी मौत के साथ उनके ये प्रयास व्यर्थ चले गए।

थाने से भगा दिया गया भाई को

नूरजहां को ससुराल में फंदे से लटकाने की शिकायत करने जब उसका भाई कर्रा थाने पहुंचा तो पुलिस ने भगा दिया। नूरजहां प्रकरण में जब आई नेक्स्ट ने कर्रा थानेदार हरदेव प्रसाद से तो उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि थाने में कोई शिकायत दर्ज कराने के लिए नहीं आया था।

आईजी ने दिए जांच के आदेश

सीआईडी आईजी संपत मीणा ने खूंटी एसपी अनीश गुप्ता को नूरजहां प्रकरण में पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है। एसपी ने खुद मामले को संज्ञान में लेते हुए कर्रा पुलिस को घटनास्थल पर भेजा और पूरे मामले की जानकारी ली है।

बयान लेकर चुप हो गई पुलिस

ससुराल में नूरजहां को प्रताडि़त व मारने के मामले में पंडरा पुलिस ने मां मनीजा खातून का बयान दर्ज करने के बाद उसे कर्रा थाना भेज दिया। कर्रा पुलिस के कहने पर ही पंडरा ओपी इंचार्ज हरेंद्र कुमार राय ने नूरजहां के परिजनों का बयान लिया था। हालांकि, बयान लेने के बाद पुलिस चुप बैठ गई। न तो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और न ही उनपर कोई कार्रवाई हुई। पुलिस पर नूरजहां के ससुराल वालों को मदद पहुंचाने का भी आरोप लग रहा है।

Posted By: Inextlive