-तनाव को देखते हुए कस्बा में फोर्स की गई तैनात

-अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मांगी 24 घंटे की मोहलत

>

फरीदपुर में नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ फ्राइडे को सुबह फरीदपुर में जनाक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए लोग बाजार बंदकर सड़कों पर उतर आए। लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। हंगामा और नारेबाजी के बीच वे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। हालात बिगड़ते देख मौके पर एसएसपी धर्मवीर यादव और एसपी देहात बृजेश श्रीवास्तव पहुंचे। पीडि़त परिवार से बात की और लोगां को शांत कराकर जाम खत्म कराया। तनाव को देखते हुए फिलहाल कस्बे में पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं मेन आरोपी समेत दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बाकी की गिरफ्तारी को ख्ब् घंटे की मोहलत पुलिस ने मांगी है।

पुलिस ने दर्ज कर ली थ्ाी रिपोर्ट

वेडनसडे को कस्बा फरीदपुर में स्कूल जाते समय नेशनल हाईवे से पांचवी की छात्रा का अपहरण कर लिया गया था। आरोपियों ने छात्रा को बरेली के एक होटल में लाकर सामूहिक दुष्कर्म किया और मांस खिलाने का भी प्रयास किया था। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने पर थसर्ड को ही पुलिस ने तेजी दिखाई। आरोपी मोहम्मद मियां पुत्र मोहम्मद इलियास, सगीर पुत्र शब्बीर निवासी मुहल्ला कस्सावान, शाकिर एवं एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दजर्1 कर ली।

गुस्साए लोग उतरे रोड पर

फ्राइडे को जब बात फैली तो एक समुदाय के लोग आक्रोशित होकर नारेबाजी करते हुए सड़कों पर आ गए। नेशनल हाईवे और मुख्य बाजार की दुकानें बंद कर दी गई। व्यापारियों समेत विभिन्न संगठनों के लोग नेशनल हाईवे स्थित साहूकारा चौराहा पर आकर जाम लगा दिया। सूचना पर एसडीएम फरीदपुर प्रशांत शर्मा मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया लेकिन, वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने ख्ब् घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तो लोग सड़क से हट गए।

कस्बे के बाहर ही रोके गए वाहन

पुलिस मुख्य आरोपी सब्जी बिक्रेता मुहम्मद मियां को थर्सडे को ही गिरफ्तार कर लिया था। उस कार मालिक को भी हिरासत में ले लिया गया, जिससे छात्रा को उठाया गया था।

तनाव के बाद अधिकारियों ने कस्बे में सुरक्षा बढ़ा दी। नेशनल हाईवे पर दोनों ओर से कस्बे में वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया ताकि विरोध करने वाले वाहनों में कोई नुकसान न कर दें।

फरीदपुर में फ्राइडे दोपहर बाद माहौल शांत हो गया है। दुष्कर्म की रिपोर्ट थर्सडे को ही दर्ज हो गई थी। दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर कस्बे में फोर्स तैनात किया गया है।

- धर्मवीर यादव, एसएसपी

Posted By: Inextlive