- हत्या के बाद ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, कई घंटों की मशक्कत के बाद मामले को कराया शांत

PRAYAGRAJ: मऊदोस्तपुर निवासी एक मजदूर कस्बा के एक पावरलूम कारखाने में आठ दिन पूर्व काम करने गया था। वापस न आने पर परिजनों ने पावरलूम मालिक से पूछा तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। गुरुवार को गांव के पास एक तालाब के झाड़ से बदबू आने पर ग्रामीणों ने देखा तो आठ दिन से गायब मजदूर की बॉडी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजनों ने पावरलूम मालिक तथा एक अन्य मजदूर पर हत्या का आरोप लगाते हुये थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। पुलिस तहरीर के आधार पर पावरलूम मालिक और एक अन्य मजदूर के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

मजदूरी का करता था काम

मऊआइमा थाना क्षेत्र के ग्राम मऊदोस्तपुर निवासी श्याम बरन (50) पुत्र स्व। भगवान दीन मऊआइमा कस्बा के मोहल्ला पूरे मियांजी निवासी मोहम्मद माज पुत्र इनायत उल्ला के यहां पावरलूम पर कपड़ा बुनाई की मजदूरी करता था। साथ में सुल्तानपुर खास निवासी रईस अहमद भी पावरलूम पर कपडों की बुनाई करता है। बताते हैं कि 11 फरवरी को श्याम बरन रात को कस्बा के मोहल्ला पूरे मियां जी निवासी मोहम्मद माज के पावरलूम कारखाने पर काम पर गए जब 12 फरवरी को सुबह तक श्यामबरन काम से घर वापस नहीं लौटे तो परिजन मोहम्मद नाज के कारखाने पर गए । जहां श्याम बरन का चप्पल, साइकिल, साल आदि कारखाने में पड़ा था तथा श्याम बरन के बारे में मोहम्मद माज तथा सहयोगी मजदूर रईस अहमद से पूछने पर बताया गया कि वह रात बारह बजे ही घर चले गए थे । श्याम बरन के पुत्र सुभाष चंद्र ने मऊआइमा थाने में 16 फरवरी को पिता की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। गुरुवार को सुबह मऊदोस्तपुर स्थित मिठवा तालाब में बदबू आने पर लोगों ने देखा तो श्यामबरन की बॉडी थी। सूचना पर सीओ सोरांव सहित थाने की फोर्स पहुंच कर बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर मृतक के परिजन और ग्रामीण मऊआइमा थाने पहुंचकर पावरलूम मालिक एवं सहयोगी मजदूर पर श्याम बरन की हत्या करके बॉडी तालाब में छिपाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने पर अड़ गए और जमकर हंगामा काटने लगे । बाद में मृतक के पुत्र सुभाष चन्द्र की तहरीर पर मऊआइमा पुलिस ने पावरलूम मालिक मो। नाज और सहयोगी मजदूर रईस अहमद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मृतक के दो पुत्र एक पुत्री तथा पत्‍‌नी प्रेमा देवी का रो-रो कर बुरा हाल है।

दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद क्लियर होगा कि श्याम बरन की मौत कैसे हुई है।

महेश सिंह, इंस्पेक्टर मऊआइमा

Posted By: Inextlive