कर्नलगंज में करता था काम, तीन दिन पहले हो गया था गायब

पुलिस ने लिखी थी गुमशुदमी, सूखी पानी की टंकी में मिली बॉडी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पढ़ाई के साथ फोटो करेक्शन का काम सीख रहे युवक को आशिकी में जान गंवानी पड़ गयी। गला दबाकर मारने के बाद उसकी बॉडी को सूखी पानी की टंकी में डाल दी गयी। शनिवार की सुबह इसका खुलासा हुआ तो परिवारवालों कों सांप सूंघ गया। सूचना पर सिर्फ गुमशुदगी लिखकर बैठी पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर मारे जाने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने परिवार वालों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

31 को निकला था घर से

मृतक का नाम पवन उर्फ शिव सिंह था। वह थरवई थाना क्षेत्र के कुसूंगुर का रहने वाला था। वह सुभद्रा देवी डिग्री कॉलेज हेतापट्टी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था। यह उसका लास्ट इयर था। वह थाना कर्नलगंज स्थित एक फोटो स्टूडियो में भी प्राइवेट काम करता था। परिजनों ने बताया कि पवन 31 अक्टूबर की सुबह काम करने के लिए घर से निकला था। रात आठ बजे तक घर नहीं पहुंचा, तो बड़े भाई मान सिंह ने पवन को फोन किया था। पवन ने कहा कि वह रास्ते में है जल्द ही घर आ जाएगा। इसके बाद रात भर उसका कुछ पता नहीं चला। मोबाइल भी स्विच ऑफ हो चुका था। परिजनो ने पता लगाने की कोशिश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। शुक्रवार की रात भाई की सूचना पर कर्नलगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज की गयी।

दुर्गध से बॉडी का पता चला

शनिवार की सुबह गांव के लोग निकले तो दुर्गन्ध ने उनका ध्यान खींचा। जानने के लोग सूखी पड़ी पानी की टंकी तक पहुंचे तो वहां बॉडी पड़ी देखकर सन्नाटे में आ गये। सूचना मिलने पर परिजन समेत पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पवन की बॉडी देखकर पूरा परिवार सकते में था। परिवार के लोगों का कहना था कि उसकी किसी से कोई रंजिश नहीं है और न ही परिवार की किसी से कोई दुश्मनी है। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने बताया कि पूछताछ में पवन का सारंगापुर की किसी युवती से प्रेम संबंध होना पता चला है। संभावना है कि आशनाई के चक्कर में ही पवन की हत्या की गयी है। फिलहाल यही टारगेट प्वाइंट है। इसी पर जांच आगे बढ़ाई जा रही है।

परिवार में पसरा सन्नाटा

पवन की मौत की खबर मिलते ही परिवार में सन्नाटा छा गया। मां बेसुध होकर गिर पड़ीं। पवन दो भाईयों व एक बहन में छोटा था। बड़ा भाई मान सिंह है। पिता पंचम लाल की पहले ही मौत हो चुकी है।

मृतक का मोबाइल गायब है। घटनास्थल से उसकी साइकिल बरामद हुई है। मुकदमा दर्ज कर जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही हत्यारों को पकड़ लिया जाएगा।

सुनील कुमार सिंह

एसपी गंगापार

गला दबाकर हत्या की गई है। घर वालों की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज तलाश की जा रही है।

राज किशोर सिंह

इंस्पेक्टर थरवई

Posted By: Inextlive