आई फॉलोअप

-मार्बल व्यवसायी हत्याकांड में हथियार के साथ दो गिरफ्तार, पूछताछ में खुलासा

-4 मार्च को ही हत्या कर शव टंडवा इलाके में फेंक दिया था

-6 लोगों ने मिल कर की थी राजू मंडल की हत्या

RANCHI: पंडरा के फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी मार्बल व्यवसायी राजू मंडल की किडनैपर्स ने चार मार्च को ही हत्या कर दी थी। इसके बाद शव टंडवा थाना क्षेत्र में फेंक कर उसी दिन फिरौती की रकम के लिए परिजनों को आखिरी बार कॉल किया था। यह कहना है रांची के सिटी एसपी किशोर कौशल का। उन्होंने बताया कि रविवार को चतरा व लातेहार पुलिस की मदद से गिरफ्तार दो अपराधियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है। फिरौती के लिए की गई इस हत्या में कुल छह लोग शामिल थे। शनिवार को टंडवा थाना क्षेत्र के खंधार के पास से राजू का शव बरामद किया गया था। गिरफ्तार दो अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल, दो गोली और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

सभी क्रिमिनल्स की हुई पहचान

सिटी एसपी किशोर कौशल ने बताया कि हत्या में शामिल सभी क्रिमिनल्स की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमलोग इस मामले में अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रहे है। साथ ही क्रिमिनल्स के रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

बालूमाथ में रखा था व्यवसायी को

सिटी एसपी ने बताया कि ख्9 फरवरी को राजू की दुकान पर कुछ लोग गए थे। जहां उन्होंने जुगआर अधिकारी का परिचय देते हुए मार्बल संबंधी काम कराने की बात कही थी। इसके बाद वे लोग राजू को साइट दिखाने के नाम पर बोलेरो में पिस्टल का भय दिखाकर बालूमाथ थाना के बाड़ा गांव ले गए। वहां सरयू महतो के घर पर मार्बल व्यवसायी को रखा गया था।

बॉक्स।

पत्नी व बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल

मार्बल व्यवसायी राजू मंडल का शव जैसे ही रविवार की सुबह पंडरा स्थित उनके घर पहुंचा पूरा माहौल गमगीन हो गया। परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। आसपास के लोगों में भी इस घटना के बाद दहशत का माहौल है। पत्नी मंजू मंडल व उनकी दो बेटियां पूनम और प्रियंका का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर सिटी एसपी किशोर कौशल और एएसपी हटिया प्रशांत कुमार भी मौजूद थे।

बॉक्स

राजू का शव पैतृक गांव ले गए परिजन

शनिवार को टंडवा थाना क्षेत्र के खंधार के पास से राजू का शव बरामद किया गया था। परिजनों द्वारा पहचान किए जाने के बाद सदर हास्पिटल चतरा में उसका पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद परिजन शव लेकर रविवार सुबह पंडरा स्थित अपने आवास पहुंचे। जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। यहां थोड़ी देर रुकने के बाद परिजन शव लेकर गिरिडीह के सरिया स्थित पैतृक गांव चले गए।

Posted By: Inextlive