बरेली: शादी के कार्ड में नाम दिखाओ तभी हटेगी इलेक्शन ड्यूटी

2019-04-05T09:06:01Z

- शादी का बहाना बना रहे ड्राइवर
- आरटीओ ने मांगा शादी का कार्ड
DEHRADUN:
चुनाव ड्यूटी में लगे वाहनों के चालक आरटीओ ऑफिस में ड्यूटी कैंसिल करने को लेकर चक्कर काट रहे हैं, हालांकि विभाग की ओर से किसी को भी राहत नहीं मिली. आरटीओ की ओर से वाहन चालकों से सबूत मांगे जा रहे हैं, लेकिन फिलहाल कोई भी चालक सबूत पेश नहीं कर पाया है.
शादी का बहाना बना रहे चालक
14 अप्रैल को शादी का मूहूर्त है, ऐसे में वाहन चालक शादी का बहाना बना रहे हैं, लेकिन आरटीओ ने शादी का कार्ड जमा करने की बात की है, लेकिन उसमें भी शर्त रखी गई है कि जिसका वाहन है उसका शादी के कार्ड में नाम भी होना चाहिए, फिलहाल अभी दो चालक ही अपने कार्ड को आरटीओ में डॉक्यूमेंट के साथ अटैच कर पाए, लेकिन आरटीओ की ओर से जिस दिन वाहन की ड्यूटी पोलिंग पार्टी को ले जाने के लिए लगाई गई है. उसी दिन कैंसिल की जाएगी.
झूठ बोलने पर लगेगी पैनल्टी
यदि कोई वाहन चालक फर्जी तरीके से डॉक्यूमेंट के साथ शादी के कार्ड को अटैच करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. विभाग का कहना है कि अब तक सौ से भी अधिक वाहन चालकों की ड्यूटी कैंसिल करने को लेकर सिफारिश आ चुकी है, फिलहाल किसी की ड्यूटी कैंसिल नहीं की गई है.
चुनाव ड्यूटी में लगे वाहन चालक शादी का बहाना बनाकर ड्यूटी कैंसिल कराना चाहते हैं, लेकिन वाहन चालकों को शादी का कार्ड डॉक्यूमेंट के साथ अटैच करने को कहा गया है. फर्जी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अरविन्द कुमार, एआरटीओ (प्रवर्तन)

Posted By: Ravi Pal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.