- सपा नेता की हत्या के बाद हुआ था बवाल

- पुलिस की मौजूदगी में दफनाया गया शव

Mawana । शुक्रवार शाम हुई सपा नेता की हत्या के बाद हुए बवाल के दूसरे दिन कसबे में सन्नाटा पसरा रहा। मृतक के भाई ने अज्ञात हत्याराें के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में शव को सुपूर्द-ए-खाक किया गया। उधर एहतियातन नगर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। भारी पुलिस बल के अलावा आठ मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। बवाल में हुए नुकसान के बाद अलग-अलग सात तहरीर पुलिस को मिली हैं, जिन्हें अधिकारियों के आदेश के बाद दर्ज करने का आश्वासन दिया गया है।

यह था घटनाक्रम

शुक्रवार शाम भैंसा रोड स्थित कब्रिस्तान में नगर पालिका के मनोनीत सभासद डॉ। जाहिद की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शाम करीब साढ़े सात बजे घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के साथ ही सैकड़ों लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंची थी। हत्या के विरोध में उतरी गुस्साई भीड़ ने शव नहीं उठने दिया और मौके पर पहुंचे एसपी देहात प्रवीण रंजन की कार और एंबुलेंस तोड़ दी। उसके बाद भीड़ शव लेकर पुलिस चौकी पर पहुंच गई और हंगामा शुरू कर दिया। धीरे-धीरे यह हंगामा उपद्रव में बदल गया।

नर्सिग होम तोड़फोड़

बवालियों ने पुलिस ने चौकी में खड़ी दरोगा की कार तोड़ दी। उसके बाद उपद्रवियों ने कपिल सिनेमा को निशाना बनाया और उसमें आग लगा दी। सिनेमा परिसर में खड़ी कार, बाइकाें को आग के हवाले कर दिया गया। तीन बसों सहित कई वाहनों में तोड़फोड़ कर दी गई। सिनेमा के पास डॉ। अनिल अग्रवाल के नर्सिंग होम और उनकी कार में भी तोड़फोड़ कर दी। भीड़ ने उपद्रव का यह तांडव एसएसपी डीसी दूबे की मौजूदगी में किया। बेकाबू होते उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी। और आंसू गैस के गोले छोड़े। किसी तरह बवाल को काबू में किया गया।

शव को दफनाया

शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद सपा नेता का शव उनके निवास पर पहुंचा। जनाजे में शामिल होने के लिए हजारों की भीड़ पहले से मौजूद थी। वहीं, एहतियात के तौर पर एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र भारी पुलिस के साथ डटे थे। पुलिस और प्रशासनिक अफसर की मौजूदगी में शव सुपूर्द-एक-खाक किया गया।

Posted By: Inextlive