सारा की मां से सीबीआई ने की पूछताछ

- बीते नौ महीने में पांच बार दर्ज हो चुका है बयान

- तीन घंटे तक विभिन्न बिंदुओं पर की गई पूछताछ

LUCKNOW: मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा सिंह की रहस्यमय हालात में हुई मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है। जांच में जुटी सीबीआई टीम अब तक साक्ष्य संकलन में ही जुटी है। इसी के तहत बुधवार को सीबीआई टीम ने सारा की मां सीमा सिंह से तीन घंटे तक विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किये। गौरतलब है कि बीते नौ महीने में सीबीआई टीम सीमा सिंह के पांच बार बयान दर्ज कर चुकी है।

'निर्भया कांड की तरह हुई मेरी बेटी की हत्या'

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई टीम ने सारा की शादी से लेकर उसके वैवाहिक जीवन के बारे में मां सीमा सिंह से डिटेल जुटाई। टीम ने इस दौरान हर छोटी-बड़ी बातों को नोट किया और उसी आधार पर जांच की दिशा मिलेगी। इस बारे में जब सीमा सिंह से आई नेक्स्ट ने बात की तो उन्होंने सीबीआई टीम की पूछताछ के बारे में तो कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने इतना जरूर कहा कि उनकी बेटी सारा की हत्या दिल्ली में हुए निर्भया कांड सरीखी है। उन्होंने कहा कि सारा की हत्या से पहले उसे बेहद अमानवीय तरीके से प्रताडि़त किया गया। सीमा ने विश्वास जताया कि सीबीआई टीम पूरे केस में दूध का दूध और पानी का पानी जरूर करेगी। उन्होंने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की। पूछताछ के दौरान मां सीमा के साथ सारा का भाई भी मौजूद था। उसने भी टीम को कुछ अहम जानकारियां दीं।

अमन को नहीं आई थी खरोंच

नौ जुलाई 2015 को पूर्व मंत्री व मधुमिता हत्याकांड में जेल में बंद अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधु सारा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। सारा पति अमनमणि के साथ कार से दिल्ली जा रही थी, उसी दौरान फीरोजाबाद के सिरसागंज में रहस्यमय हालात में एक कथित कार हादसे में सारा की मौत हो गई थी। हादसे में कार चला रहे अमन को खरोंच तक नहीं आई थी। जिससे उस पर शक गहरा गया था। सीमा के लंबे संघर्ष के बाद मामले की जांच सीबीआइ को दी गई। फिलवक्त सीबीआई घटना की कडि़यों को जोड़ने में जुटी हुई है।

Posted By: Inextlive