- किट्टी के नाम पर लगा चुकी करोड़ों का चूना

मां के साथ पांच बेटियां भी शामिल थी इस गोरखधंधे में

देहरादून, सैकड़ों लोगों से किट्टी के नाम पर करोड़ों रुपये डकार चुकी सुनीता खत्री और उसकी 5 बेटियों मीनाक्षी, मनीषा, माधुरी, मोना और मानी के खिलाफ थाना कोतवाली और पटेलनगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. सुनीता के खिलाफ नेहरू कॉलोनी में भी मुकदमा दर्ज है. नेहरू कॉलोनी पुलिस ने सुनीता को जेल भेजा था.

कोतवाली 25 लाख का केस

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नेहा पारिक पत्नी अमित कुमार ने सुनीता और उसकी पांचों बेटियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. नेहा ने बताया कि सुनीता किट्टी के नाम पर 25 लाख रुपए का चूना लगा चुकी है. पैसे वापस मांगने पर धमकी दे रही है. हड़पी गई रकम से सुनीता ने अपने लग्जरी शौक पूरे किए और बेटियां के नाम पर अलग-अलग स्कीम का प्रलोभन देकर पैसे हड़पे. कोतवाल शिशुपाल नेगी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पटेलनगर में 5 लाख का केस

थाना पटेलनगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विद्या भट्ट पत्नी पीडी भट्ट देहराखास ने मीनाक्षी पुत्री लाल बहादुर खत्री और उसकी मां सुनीता बहन माधुरी, मोना, मानी, मनीषा के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी मीनाक्षी ने 2016 से अब तक किट्टी के नाम पर 5 लाख रुपए हड़पे हैं. पैसे वापस मांगने पर वह धमकी दे रही है. पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एसएचओ सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

करोड़ों का चूना लगा चुकी

सुनीता और मीनाक्षी अब तक शहर भर के हजारों लोगों को किट्टी के नाम पर करोड़ों का चूना लगा चुकी हैं. सुनीता अपनी पांचों बेटियों के नाम पर अलग-अलग स्कीम के लक्की ड्रा निकलकर अमीर बनने का लालच देती थी और लोग सुनीता के जाल में फंस जाते थे.

----

किट्टी के नाम पर ठगी करने वाली एक ही महिला के खिलाफ दो मुकदमे हुए हैं. मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एक मामला कोतवाली और दूसरा पटेलनगर का है.

श्वेता चौबे, एसपी सिटी

Posted By: Ravi Pal