-सोमवार को पांच एसडीओ की अगुवाई में बिजली चोरों व बड़े बकाएदारों के 2िालाफ चलाया गया अ5िायान

- पावर कॉरपोरेशन के ल2ानऊ मु2यालय से हो रही मॉनीटरिंग

ALLAHABAD: बिजली चोरी और बकाएदारों के 2िालाफ चलाए जा रहे अ5िायान पर ल2ानऊ स्थित पावर कारपोरेशन से मॉनीटरिंग का असर दि2ाई देने लगा है। रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से अ5िायान स्थगित रहा तो सोमवार को व्यापक स्तर पर कार्रवाई हुई। फोर्ट रोड सब-स्टेशन, रामबाग-सब स्टेशन, तेलियरगंज सब-स्टेशन, सिविल लाइंस व करेली सब-स्टेशन के एसडीओ की अगुवाई में संबंधित सब स्टेशनों के अन्तर्गत आने वाले एक दर्जन से अधिक इलाकों में बिजली चोरी करने वालों और बीस हजार से अधिक के बड़े बकाएदारों पर कार्रवाई की गई।

इन जगहों पर हुई कार्रवाई

फोर्ट रोड सब-स्टेशन: तिलक नगर, अमिता5ा बच्चन मार्ग, लेबर चौराहा व दारागंज में कार्रवाई। 35 की लाइन काटी, 6 ला2ा की वसूली

तेलियरगंज सब-स्टेशन: शंकर घाट, जोंधवल, सलोरी, शिवकुटी व फाफामऊ बाजार में 35 बकाएदारों का कने1शन काटा गया। जबकि फाफामऊ में एक स्कूल में बिजली चोरी पकड़ी गई।

रामबाग सब-स्टेशन : मलाकराज में 50 हजार से ऊपर के दस बकाएदारों का कने1शन काटा गया।

सिविल लाइंस सब-स्टेशन : सिविल लाइंस व अशोक नगर में एक ला2ा से ऊपर के 27 बकाएदारों का काटा कने1शन, पांच ला2ा रुपए की वसूली।

करेली सब-स्टेशन : करामत की चौकी में 13 कने1शन काटा गया और दोबारा अवैध तरीके से कने1शन जोड़ने पर पांच लोगों के 2िालाफ करेली थाने में धारा 138बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

दो दिन बाद औचक निरीक्षण

पावर कारपोरेशन ने सोमवार को शहर के जिन इलाकों में अ5िायान चलाया है, वहां दो दिन बात रात में अधिकारी औचक निरीक्षण पर निकलेंगे। रामबाग सब-स्टेशन के एसडीओ अतुल कुमार ने बताया कि अगर संबंधित इलाकों में दोबारा अवैध तरीके से कने1शन पाया गया तो ऐसे लोगों के 2िालाफ धारा 138बी के अन्तर्गत तुरंत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

वर्जन

फाफामऊ के एक स्कूल में अवैध तरीके बिजली चोरी पकड़ी गई है। मंगलवार को पूरी रिपोर्ट तैयार करने के बाद उसके 2िालाफ धारा 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

-आरपी सिंह, एसडीओ तेलियरगंज सब-स्टेशन

मु2यालय से मिले निर्देश और मॉनीटरिंग होने से अ5िायान को बिजली चोरों के 2िालाफ दिन5ार चलाया जाएगा। सोमवार को 35 बकाएदारों का कने1शन काटा गया और छह ला2ा रुपए की वसूली की गई है।

-शु5ाम मिश्रा, एसडीओ फोर्ट रोड सब-स्टेशन

सिविल लाइंस और अशोक नगर में देर शाम तक अ5िायान चलाया गया था। अ5िायान के दौरान पांच ला2ा का राजस्व वसूला गया और पचास हजार से अधिक के 27 बकाएदारों का कने1शन काट दिया गया है।

-संदीप मौर्या, एसडीओ सिविल लाइंस सब-स्टेशन

Posted By: Inextlive