JAMSHEDPUR: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के चेयरमैन अरविंद सिंह का पुतला दहन शुक्रवार को को-ऑपरेटिव कॉलेज परिसर में किया गया। इस दौरान छात्रों ने कहा कि जैक जानबूझकर छात्रों को परेशान कर रहा है। एक तरफ तो छात्रो का इंटर में नामांकन नही हो पा रहा है, छात्र भटक रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकार का सबको पढ़ाने की बात कह रही है। जैक ने अपनी हिटलर साही फरमान से तीनो संकाय के सीटो को कम कर दिया गया है जिसके चलते सैकड़ों छात्रो को इंटर जैसे प्रारंभिक कॉलेज की पढाई से वंचित किया जा है जो निंदनीय है। वही दूसरी और इंटर प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों को मार्जिनल रिजल्ट के साथ फेल कर दिया है जिसकी संख्या भी काफी है। झारखंड जैसे प्रदेश में इस तुगलकी फरमान से छात्रो का भविष्य अंधकार मय हो रहा है। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व छात्र आजसू के पवन कुमार पिंटू ने किया। मौके पर प्रदेश सचिव दीपक पांडेय, राकेश दास, कुंदन यादव, अभिमन्यु सिंह, कमल कुमार, विजय कुमार, अंकित पाठक, हेमंत राव सहित कई आजसू कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बीटेक की परीक्षाएं 16 से

कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने बीटेक चौथे एवं छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 16 सितंबर तो छठे सेमेस्टर की परीक्षा 17 सितंबर से प्रारंभ होगी। यह परीक्षा दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक होगी। इसके लिए विस्तृत कार्यक्रम भी प्रकाशित कर दिया गया है। विस्तृत जानकारी केयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है। परीक्षा केंद्र आरवीएस इंजीनिय¨रग कॉलेज व बीए इंजीनिय¨रग कॉलेज तथा पीजी विभाग फिलोशफी चाईबासा को बनाया गया है।

एबीएम में 30 दिन तक कार्यक्रम

गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 30 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है। आयोजन समिति का अध्यक्ष प्राचार्या डॉ। मुदिता चंद्रा को बनाया गया है। समिति का संयोजक डॉ। आरके चौधरी, सचिव डॉ। राजेंद्र भारती को सचिव बनाया गया है। इसके अलावा सदस्य के रूप में डॉ। डीएन उपाध्याय, डॉ। बीएन ओझा, डॉ। बीबी भूईयां, डॉ। एसके झा, डॉ। बिंदु पाहन, डॉ। नवनीत कुमार सिंह, डॉ। अवध बिहारी पुरान, डॉ। उत्पल चक्रवर्ती, निशा कोंगारी तथा कविता दास को शामिल किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए एबीएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ। मुदिता चंद्रा ने कहा कि इस तीस दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत 16 सितंबर से प्रारंभ होगी और 15 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान इंटर कॉलेज वाल पेंटिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, संगोष्ठी, गीत व भजन प्रतियोगिता, सदभावना रैली, स्वच्छता अभियान आदि कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

करीम सिटी में जिम का उद्घाटन

शुक्रवार को करीम सिटी कॉलेज में जिम का उद्घाटन कॉलेज के प्राचार्य डॉ। मो। जकारिया ने किया। जिम में विद्यर्थियों के व्यायाम के लिए हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। कॉलेज के बच्चों एवं बच्चियों की अच्छी सेहत की कामना करते हुए प्राचार्य ने जिम को हफ्ते में 6 दिन दोपहर के एक बजे से शाम के छह बजे तक खुले रखने का आदेश दिया। इस मौके पर मुख्य रूप से डॉ। मो। रेयाज, प्रोफेसर आफताब आलम अंसारी, अफसर काजमी, याहिया इब्राहिम, शाहबाज अंसारी, डॉ। डीके सिंह, ओम प्रकाश एवं सैय्यद साजिद परवेज उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive