AGRA: बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन शहर के लिए सोमवार को नासूर बन गया। उमस भरी गर्मी में लोग घंटों जाम में फंसे रहे। पुलिस के जाम को खुलवाने में हाथ-पांव फूल गए। पंचकुईयां पर एंबूलेंस के फंसने के कारण पुलिस सकते में आ गई। आनन-फानन में उसे निकाला गया।

शहर के प्रमुख चौराहे रहे जाम

बसपा का जीआईसी ग्राउंड में कार्यकर्ता सम्मेलन था। पंचकुईयां चौराहे पर जाम तो लाजमी था, लेकिन अन्य चौराहों पर भी जाम रहा। पुलिस ने नाकामी जाम के दौरान साफ देखने को मिली। सुभाष पार्क नालबंद चौहारा, सेंटजोंस चौराहा जाम से जूझता रहा। पंचकुईयां जाम का प्रमुख केंद्र रहा। इसमे साथ ही शहर के प्रमुख चौराहे जाम से जाम हो गए। वाहन इधर-उधर फंस गए। इसी दौरान स्कूलों की छुट्टी को जाने के कारण स्कूली बच्चे जाम में फंस गए। गर्मी के कारण स्कूली बच्चे व्याकुल हो उठे।

नहीं दिखी पुलिस

सूरसदन चौराहे पर पुलिस कहीं पर नजर नहीं आ रही थी, जिसके कारण रामरघु हॉस्पीटल जाने वाले लिंक पार्क पर होने के कारण एमजी रोड पूरी तरह से जाम हो गया। एमजी रोड पर वाहनों की लम्बी लाइनें लग गई। लोग आपसे में जाम से मुक्ति पाए जाने की जुगत में जुटे रहे। लोहामंडी चौराहे पर जाम होने के कारण मदिया कटरा तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लोहामंडी चौराहे पर पुलिस न होने के कारण वाहन आपस में ही फंसे रहे। एक एक घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे।

निपटने की नहीं थी कोई तैयारी

बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन की पुलिस को पहले से ही जानकारी थी, लेकिन पुलिस ने जाम से निपटने के लिए कोई रणनीति तैयार नहीं की, जिसके कारण शहर जाम से कराह उठा। चौराहों पर पुलिस को होना चाहिए था, लेकिन कई चौराहों पर एक भी पुलिस कर्मी देखने को नहीं मिला, जिसके कारण लोग जाम में फंसे रहे।

12 से एक बजे के बीच बिगडे़ हालात

दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच शहर के जाम के कारण हालात बिगड़ गए। इधर से बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए वाहन और वहीं शहर के वाहनों का लोड, जिसे शहर के चौराहे सहन नहीं कर सके। पुलिस की रणनीति न होने का ही परिणाम था कि शहर जाम से करीब करीब एक घंटे तक जाम से जूझता रहा।

Posted By: Inextlive