आगरा। नगर निगम की एनफोर्समेंट टीम ने आवास विकास सेक्टर 15 के पार्क को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस दौरान टीम ने ईएसडब्ल्यू 141 से 160 के पार्क को अनाधिकृत कब्जे से मुक्त कराया। पार्क में रखे अवैध खोखे और मवेशियों के चारा खाने को रखे गए ड्रमों का हटवाया गया। टीम ने अवैध अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी कि पार्क में दोबारा कब्जा किया तो कार्रवाई की जाएगी।

पहले किया गया था एनांउसमेंट

एनफोर्समेंट के प्रभारी कर्नल एके। सिंह के नेतृत्व में टीम ने अभियान चलाने से पहले क्षेत्र में एनांउसमेंट करवाया। इसके बाद भी कुछ लोगों ने कब्जा मुक्त नहीं किया। टीम ने कार्रवाई कर सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया।

स्थानीय लोगों के बैठने के लिए नहीं था स्थान

आवास विकास कॉलोनी क्षेत्र के लोगों के लिए न तो टहलने के लिए और न ही बैठने के लिए कोई स्थान था। इस बारे में स्थानीय लोगों द्वारा नगर निगम में अधिकारियों से कंप्लेन की गई थी। इसका संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई। सेक्टर 11 और सेक्टर 14 के पार्को पर भी लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा है। लोगों ने अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की है।

शहर के कई पार्क बदहाल

शहर के कई पार्क मौजूदा समय में बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं। शासन के निर्देश के बाद भी मॉडल रूप में विकसित नहीं हो पाए हैं। इसमें पार्को में शुद्ध पेयजल, योग के लिए स्पेस, सौन्दर्य प्रसाधन संबंधी सुविधा, टहलने के लिए पाथ-वे, पर्याप्त पौधे की व्यवस्था के साथ बच्चों के खेलकूद की सुविधा के भी निर्देश दिए गए थे।

Posted By: Inextlive