-कार्यालयों में मास्क लगाकर कार्य कर रहे कॉन्स्टेबल्स

-आलाधिकारियों ने सावधानी बरतने के जारी किए निर्देश

आगरा। कोरोनावायरस का असर गवर्नमेंट डिपार्टमेंट में भी देखने को मिल रहा है। पुलिस लाइन में गुरुवार को पुलिसकर्मी मास्क लगाकर ड्यूटी करते हुए मिले। साथ ही जेलों में भी सतर्कता बरती जा रही है।

एक-दूसरे से बना रहे दूरी

पुलिस लाइन के हर ऑफिस में बैठे कॉन्स्टेबल्स पहले की अपेक्षा डिस्टेंस बनाकर बैठे थे। उनके बीच दहशत का माहौल था। बात करते समय वह एक दूसरे से दूरी रखते नजर आए। फाइलों को भी टच करने में सावधानी बरत रहे थे। सब इंस्पेक्टर एनके गौतम ने बताया कि हम सभी को जारी गाइड लाइन को फॉलो करना चाहिए। जिससे इस तरह के घातक वायरस से बचा जा सकता है।

हाथ मिलाने से किया परहेज

पुलिस लाइन के डीसीआरबी, आरटीआई विभाग में बैठे कॉन्स्टेबल्स मॉस्क लगाए हुए थे। वह और दिनों की अपेक्षा गुरुवार को हाथ मिलाने से भी परहेज करते दिखे। इसके साथ ही उनकी टेबिल पर सैनिटाइजर की बोतल भी नजर आई।

जेल में भी बरती जा रही सावधानी

गुरुवार को केन्द्र और जिला कारागार में भी अधिकारियों द्वारा सावधानी बरतने के दिशा-निर्देश दिए हैं। जेल में कैदियों से मिलाई करने के लिए आने वाले उनके परिजनों ने भी सावधानी के रूप में रूमाल मास्क की तरह पहन रखा था।

लोगों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर कुछ भी जारी गाइडलाइंस को लेकर सिम्पटम्स मिलते हैं तो डॉक्टर्स की एडवाइज लेनी चाहिए।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive