-ताजगंज पुलिस ने शादी से बैग पार करने वाले तीन आरोपितों को दबोचा

-दुल्हन के पिता से उड़ाया था बैग, नकदी और जेवरात किए बरामद

आगरा: शातिर शादियों में वेटर बनकर रेकी करते थे। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन के स्वजनों के नकदी और जेवरात से भरा बैग पार करते थे। दो दिन पहले ताजगंज में एक शादी समारोह से दुल्हन के पिता का बैग पार करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनसे चोरी किए जेवरात और नकदी बरामद किए हैं।

सीओ सदर विकास जायसवाल ने रविवार को प्रेसवार्ता में बताया शातिरों का सरगना राजेश उर्फ बहर निवासी बादामी नगर, शालिग्राम विहार ताजगंज है। उसके अलावा गिरफ्तार अन्य आरोपितों के नाम सोनू और करन निवासी लाल मस्जिद, बल्केश्वर हैं। शातिरों ने 31 जनवरी की रात को ताजगंज के रॉयल गार्डन में शादी समारोह से बैग चोरी किया था। सिकंदरा निवासी प्रदीप अग्रवाल की बेटी की शादी का कार्यक्रम था। दुल्हन के स्वजनों से नकदी-जेवरात से भरा बैग लेकर भाग गए थे।

राजेश ने पूछताछ में बताया कि उसका भाई करन शादियों में क्रॉकरी का काम करता है। उसी के माध्यम से वह शादियों में वेटर बनकर काम करते थे। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन के किस स्वजन के पास बैग है, इसकी रेकी कर लेते थे। मौका मिलते ही बैग पार कर चुपचाप निकल जाते। सीओ ने बताया शातिरों से बैग में रखे सोने-चांदी के जेवरात और 40 हजार रुपये बरामद किए हैं। उन्हें गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर ताजगंज अनुज कुमार, एसआइ मनोज भाटी आदि थे।

बच्चों से चोरी कराने का बदला पैंतरा

शादी समारोह में अभी तक बच्चा गैंग से चोरी कराई जाती थी। लोग अब सतर्क हो गए हैं। वह गिरोह से जुड़े बच्चों को भी पहचान लेते हैं। शातिरों ने बताया कि इसके चलते उन्होंने अपना पैंतरा बदल दिया। वेटर बनकर रेकी करने लगे। राजेश ने बताया कि वह शादी समारोहों में पहले भी दो घटनाएं कर चुका है। एक बार समारोह से मोबाइल और दूसरी बार बैग चोरी किया था।

Posted By: Inextlive