पुलिस ने सरगना समेत तीन किए गिरफ्तार, चार घटनाओं का पर्दाफाश

गिरोह में शामिल बच्चे फरार, शातिरों से 4.65 लाख रुपये हुए बरामद

आगरा। मध्यप्रदेश के राजगढ़ के शातिरों के गैंग के निशाने पर ताजनगरी में होटलों में होने वाले शादी समारोह रहते थे। बच्चों को साथ लेकर सरगना ओला कैब से निकलता था। बैग पार करके मौके से भाग निकलते। पुलिस ने सरगना समेत तीन को गिरफ्तार कर शनिवार को चार घटनाओं का पर्दाफाश कर दिया। गिरोह में शामिल बच्चे पुलिस के हाथ नहीं आए हैं।

ताजगंज क्षेत्र में पिछले एक माह में चार शादी समारोहों से बैग चोरी हुए थे। सभी में सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गए। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस गिरोह की तलाश में लगी थी। शुक्रवार रात को ये गिरोह ताजगंज क्षेत्र के पाम कोर्ट मैरिज होम में घटना करने जा रहा था। पुलिस ने वारदात से पहले ही गिरोह के सरगना मप्र के राजगढ़ में गांव कडि़या निवासी राजकुमार, विकास और ओला कैब चालक हाथरस के अरौठा गांव निवासी भूपेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह में शामिल बच्चे पुलिस के हाथ से निकल गए। शातिरों से 4.65 लाख रुपये बरामद हुए हैं। पूछताछ में उन्होंने चार वारदात करना कबूला है। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर अनुज कुमार, एसआइ मनोज भाटी, एसआइ अरुण कुमार राणा शामिल रहे।

ऐसे करते थे वारदात

सीओ सदर विकास जायसवाल ने बताया कि राजगढ़ में एक विशेष जनजाति के ये लोग 10 से 18 वर्ष के लड़कों को बैग चोरी करने की ट्रेनिंग देते हैं। पांच लोग एक घटना में शामिल रहते हैं। ओला कैब बुक करके ये अच्छे कपड़े पहनकर घटना करने निकलते थे। शादी समारोह स्थल से पांच सौ मीटर दूर गाड़ी खड़ी करके दो लोग इंतजार करते थे। दो या तीन बच्चे शादी समारोह में अंदर घुस जाते थे। लोगों का आदर सत्कार करने के तरीके से वे मुख्य महिला या पुरुष को पहचान लेते थे। बैग रखकर उनके फोन, फोटो या डांस में व्यस्त होते ही उसे चोरी कर ले जाते थे।

Posted By: Inextlive