- छुट्टी के मौके पर हुआ खूब एंजॉय

- संडे को हवा की रफ्तार रही सामान्य

आगरा। वीकेंड का दिन बैलून फेस्टिवल के लिए हैप्पी संडे साबित हुआ। फेस्टिवल का तीसरा दिन सबसे अनुकूल रहा। हवा की रफ्तार भी सही रही जिससे 15 में से 14 बैलून्स ने उड़ान भर पाए। एक बैलून कुछ तकनीकी खामी के चलते नहीं उड़ पाया।

तीसरे दिन भी पीएसी ग्राउंड से उड़ान

फेस्टिवल में बैलून की उड़ान के लिए 5 लॉन्चिंग साइट निर्धारित किए गए थे, लेकिन तीन दिनों से एक ही लॉन्चिंग साइट काम में आ रहा है। पीएसी ग्राउंड पायलेट्स के लिए पसंदीदा लॉन्चिंग साइट बना हुआ है। तीसरे दिन भी लॉन्चिंग साइट पीएसी ग्राउंड ही रहा। संडे के मौके पर पर्यटकों का बैलून में उड़ान के लिए उत्साह देखते ही बन रहा था। वीकेंड पर सिर्फ उड़ान भरते बैलून ही देखने के लिए शहरवासी पीएसी ग्राउंड पर इकट्ठा होना शुरू हो गए। लोगों ने बैलून्स के साथ खूब फोटोज खिंचवाई।

लॉब्स्टर और हैप्पी एग ने भरी पहली उड़ान

आकर्षण का केन्द्र बने विशेष आकार के बैलून लॉब्स्टर (झींगा) और हैप्पी एक तीसरे दिन अपनी पहली उड़ान भर पाए। जैसे ही ये बैलून आसमान में पहुंचे तो शहरवासियों के बीच ये बैलून्स चर्चा का विषय बन गए। झींगा मछली जैसा दिखने वाला लॉब्स्टर बैलून और अंडे में से निकलते चूजे का आकार लिए हैप्पी एग बैलून ने जैसे ही उड़ान भरी तो नीचे मौजूद दूसरे पायलेट्स और पर्यटकों ने तालियां बजाकर अपनी खुशी व्यक्त की।

लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पहुंचे कुछ बैलून

उड़ान के दौरान कुछ बैलून लखनऊ एक्सपे्रस वे की तरफ चले गए और उनकी लैंडिंग भी वहीं हुई। एक्सप्रेस वे पर बैलून लैंड होने पर आस-पास के गांव से कई लोग बैलून देखने पहुंच गए। ग्रामीणों ने बैलून के साथ खूब फोटो खिंचवाई वहीं विदेशी पायलेट्स ने भी ग्रामीणों के साथ इन लम्हों को कैमरे में कैद किए।

म्यूजिक के साथ आकाशीय नजारा

फेस्टिवल में रात को नाइट ग्लो कंसर्ट के तहत पर्यटकों को आसमान से आगरा दिखाया। निश्चित ऊंचाई तक बैलून उड़ाया गया। रात को आगरा कैसा दिखता है, पर्यटकों ने यह देखा। पर्यटकों ने म्यूजिक के साथ रात्रि में आगरा दर्शन का लुत्फ उठाया।

Posted By: Inextlive