- एक जून को देश के 154 केंद्रों पर एम्स का का एंट्रेंस एग्जाम

- मेरठ में आईआईएमटी गंगानगर में एग्जाम सेंटर

Meerut : ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज (एम्स) की एमबीबीएस में एंट्रेंस के लिए एक जून को ऑनलाइन एग्जाम होगा। देश में एक साथ क्भ्ब् एग्जाम सेंटर्स पर यह एग्जाम होगा। मेरठ में एग्जाम के लिए केंद्र निर्धारित किया गया है।

इस बार एम्स में म्7ख् एमबीबीएस की सीट पर एडमिशन के लिए पूरे देश से हजारों की संख्या में कैंडीडेट्स ने आवेदन किया है। मेरठ से भी काफी संख्या में कैंडीडेट एम्स की परीक्षा में शिरकत करेंगे। एक जून को ऑनलाइन परीक्षा होगी। जिसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी के ख्00 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में बहुविकल्पीय आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे, लेकिन इसमें निगेटिव मार्किंग भी रखा गया है। मेरठ में आईआईएमटी गंगानगर में परीक्षा का केंद्र बनाया गया है।

दो घंटे पहले करनी होगी रिपोर्ट

एम्स की परीक्षा साढ़े तीन घंटे की है। फ‌र्स्ट शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9 बजे से क्ख्:फ्0 बजे तक और सेकंड शिफ्ट का एग्जाम फ् बजे से म्:फ्0 बजे तक होगा। कैंडीडेट्स को एग्जाम से पहले सुबह की शिफ्ट में सुबह 7 बजे और सेकंड शिफ्ट में क् बजे एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। इसलिए कैंडीडेट्स को समय का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

एम्स के इन सीटों में प्रवेश के लिए परीक्षा

एम्स एमबीबीएस की सीट

दिल्ली 7ख्

भोपाल क्00

पटना क्00

जोधपुर क्00

रायपुर क्00

ऋषिकेश क्00

भुवनेश्वर क्00

उलझाने वाले होते हैं सवाल

एम्स की तैयारी में जुटे प्रतियोगी छात्रों को निगेटिव मार्किंग को छोड़ना चाहिए। विशेषज्ञों की सलाह है कि परीक्षार्थियों को हर प्रश्न को सावधानी से पढ़ना चाहिए। एम्स में पूछे जाने वाले प्रश्न घुमाने वाले होते हैं, इसलिए इस पेपर में विशेष सावधानी जरूरी है।

Posted By: Inextlive