- मुम्बई से बनारस आ रहे हवाई जहाज में यात्री के सिगरेट पीने से मचा हड़कंप

- वाराणसी उतरते ही सीआईएसएफ ने दबोचा

VARANASI(3 Nov):

हवाई जहाज में सफर कर रहे एक मुसाफिर को सिगरेट की ऐसी तलब लगी कि उड़ते हवाई जहाज में ही कश लगाने लगा। इससे हड़कम्प मच गया। सहयात्रियों की मदद से एयरलाइंसकर्मियों ने उस पर काबू पाया। प्लेन के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उसे सीआईएसएसएफ को सौंप दिया।

यात्रियों से किया झगड़ा

बाबतपुर एयरपोर्ट आ रहे स्पाइस जेट का विमान मुंबई से यात्रियों को लेकर बनारस के लिए उड़ा। विमान में अन्य यात्रियों के साथ आजमगढ़ का आजमगढ़ निवासी शकील अहमद खान भी मौजूद थी। उड़ान के दौरान ही उसने पास में रखी सिगरेट और माचिस निकाली। शकील अहमद ने जैसे ही सिगरेट जलाई तो बाकी यात्रियों ने उसका विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर वह उनसे झगड़ने लगा। यात्रियों ने किसी तरह उससे सिगरेट छीनी और उस पर काबू पाया। प्लेन में सिगरेट जलने से हादसा होने की आशंका से यात्रियों की सांसें थम गयीं। इसके बाद जैसे ही विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंड किया, सीआईएसएफ ने हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया है। फूलपुर पुलिस ने उसका चालान कर दिया।

खतरे में पड़ी जान

बेहद सुरक्षा वाले मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों की आंख में धूल झोंककर शकील अपने साथ माचिस और सिगरेट विमान में ले आया। यह तो गनीमत रही कि सिगरेट जलाते ही यात्रियों ने उसपर काबू पा लिया नहीं तो बड़े हादसे की संभावना बनी रहती। सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक से विमान यात्रियों में भारी आक्रोश रहा।

Posted By: Inextlive