सिविल एंक्लेव

- टर्मिनल से फ्लाइट दूर फिर भी दीदार को पहुंच रहे लोग

- एएआइ अफसर बोले, चाक चौबंद है टर्मिनल बिल्डिंग की सुरक्षा

बरेली: सिविल एंक्लेव का संडे को उद्घाटन होने के बाद मंडे को कुछ लोग इसे देखने पहुंचे, जिन्हें अंदर जाने से गार्ड ने रोक दिया. इस पर लोगों ने बहस भी की. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अफसरों ने बताया कि टर्मिनल बिल्डिंग की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. अंदर जाने के लिए पास की व्यवस्था उड़ान के साथ शुरू होगी.

सिविल एंक्लेव का उद्घाटन होने से पहले ही यहां पर यूपी पुलिस के जवान तैनात हैं. इनकी ड्यूटी टर्मिनल बिल्डिंग में ही रहती है, क्योंकि बिल्डिंग में सभी जरूरी मशीनें आदि पहले ही इंस्टाल हो चुकी हैं. इसके अलावा यूपी पुलिस के प्रशिक्षित अफसर और कर्मचारी उड़ान सेवा शुरू होने के साथ ही यहां पर तैनात होंगे. इसके अतिरिक्त मुख्य द्वार पर दो गेट लगे हैं, जिनमें से एक एंट्री वाला गेट बंद रहता है. सिर्फ एक गेट खुला रहता है, जिससे यहां चल रहे निर्माण कार्य के लिए आने वाले मजदूर और सामान आदि आ जा सके. बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पहले की ही तरह प्रतिबंधित है. एएआइ अफसरों ने बताया कि त्रिशूल में चल रहा टैक्सी वे बनाने का काम अंतिम चरण में है. उन्होंने यह काम 31 मार्च तक पूरा होने की संभावना व्यक्त की है.

बाहर से ही नजारा ले रहे राहगीर

मुख्य गेट पर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का फ्लेक्स रविवार से यहां लग गया है. यह देखकर यहां से गुजरने वाले राहगीर यहां रुककर बाहर से सिविल एंक्लेव का बाहर से ही नजारा ले रहे हैं. कुछ युवाओं ने उत्साह में अंदर जाने की कोशिश की, जिस पर गार्ड ने उन्हें रोक दिया.

-

Posted By: Radhika Lala