- एयरपोर्ट की सुरक्षा को और मजबूत करने को लेकर सीआईएसएफ की डीआईजी ने की मीटिंग

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

गुरुवार को सुबह इंडिगो एयरलाइंस के विमान से सीआईएसएफ की डीआईजी ज्योति सिन्हा लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। उन्होंने मुख्य टर्मिनल भवन, चेकिंग एरिया, एप्रन, पुराना टर्मिनल भवन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का निरीक्षण किया और अधिकारियों संग बैठक की।

बैठक कर की चर्चा

डीआईजी ने शाम को हवाईअड्डे के वीआईपी लाउंज में एक घंटे तक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में हवाईअड्डे की सुरक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें हवाई अड्डे के पूर्वी छोर पर बाबतपुर रेलवे स्टेशन से एनएच 56 रोड तक के संपर्क मार्ग पर पुलिस चेकिंग बूथ बनाने, चहारदीवारी पर अधिक ऊंचाई तक कंटीले तार लगाये जाने पर विचार किया गया।

अब नहीं ले पायेंगे फोटो

पश्चिमी-दक्षिणी छोर पर एनएच 56 रोड के किनारे वाहनों को खड़ा होने नहीं दिया जायेगा क्योंकि यहां सड़क किनारे खड़े ट्रकों पर चढ़कर बाहरी लोग मोबाइल से क्लिप बनाते हैं तथा ऑपरेशनल एरिया में होने वाली तमाम गतिविधियों को देखते हैं। इसके साथ ही पुलिस रेलवे स्टेशन से लगायत चहारदीवारी किनारे के गांवो में गश्त किये जाने पर भी चर्चा की गई। बैठक में एयरपोर्ट निदेशक डीएस गढि़या, एटीसी इंचार्ज एसी गोयल, सुरक्षा प्रभारी एसके झा, एसपी आईबी आरपी सिंह, एसपीआरए आशीष तिवारी, एसडीएम पिण्डरा सुनील गौड़, इंस्पेक्टर आईबी संजय रावत सहित सभी एयरलाइंस व महत्वपूर्ण विभाग के अधिकारी मौजूद थे। बैठक करने के बाद डीआईजी एयरइंडिया के विमान से दिल्ली चली गयीं।

Posted By: Inextlive