-गढ़ रोड स्थित अजंता कालोनी में खड़ी पानी की समस्या

-पुरानी पड़ी सप्लाई लाइन ने करा दिया पानी का पे्रशर डाउन

Meerut

गढ़ रोड स्थित अजंता कालोनी में वाटर सप्लाई की हालत काफी खराब है। यहां के लोगों को नहाने के पानी के लिए भी हैंड पंप के लिए लाइन में लगना पड़ता है। सबसे बड़ी समस्या पीक आवर्स को लेकर है। सुबह और जब पानी की बेहद जरूरत होती है, तो लोगों के सामने पानी का संकट खड़ा हो जाता है। यहां के लोगों का कहना है कि पुरानी पड़ चुकी सप्लाई लाइन कई जगहों से लीक हो चुकी है, जिससे पानी का पूरा प्रेशर नहीं बन पाता।

क्या है मामला

अजंता कालोनी में सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की है। यहां रहने वाले केके शर्मा बताते हैं कि पानी के लिए सुबह उठते ही बाल्टी उठानी पड़ जाती है। पूरी कालोनी में यह समस्या होने के कारण सरकारी नलों पर लाइन लगी रहती है। हालांकि इसके लिए लोगों अपने घरों में नल व सबमर्सिबल आदि लगवाकर वैकल्पिक व्यवस्था की हुई है।

पुरानी पड़ी सप्लाई लाइन

कालोनी की रहने वाली एक गृहणी दीपिका ने बताया कि यहां वाटर सप्लाई लाईन पचास साल पुरानी है। पुरानी पड़ चुकी लाइने इतनी जर्जर हो चुकी हैं कि वह कई जगहों से लीकेज हो चुकी हैं। इसकी शिकायत कई बार निगम अफसरों से भी की लेकिन वो हर बार अस्थाई रूप से मरम्मत करके चले जाते हैं।

अजंता कालोनी में यदि पानी की कोई समस्या है तो उसका ठीक करा लिया जाएगा। शहर में अधिकांश जगहों पर पुरानी वाटर सप्लाई की लाइनें हैं। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

-रामचंद्रन, जीएम जलकल विभाग नगर निगम

Posted By: Inextlive