-14 मंडलों के पुरुष व महिला खिलाडि़यों ने जूडो प्रतियोगिता में लिया हिस्सा

बरेली : पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के मौके पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में फ्राइडे को तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर जूडो प्रतियोगिता का इनॉग्रेशन हुआ, जिसमें बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, मेरठ समेत 14 मंडलों के पुरुष व महिला खिलाडि़यों ने प्रतियोगिता में सहारनपुर की रहने वाली इंटरनेशनल प्लेयर प्रीति का दबदबा रहा। वहीं, बरेली की खिलाड़ी सुभाना मैच हारने के बाद चक्कर खाकर बेसुध हो गईं। हालांकि उन्हें तुरंत उपचार दे दिया गया।

प्लेयर्स ने जीते मेडल

मुख्य अतिथि शहर विधायक डॉ। अरुण कुमार, बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार, यूपी जूडो एसोसिएशन के सचिव मुनव्वर अंजार और संयुक्त शिक्षा निदेशक जेडी डॉ। प्रदीप कुमार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले दिन 78 किलोग्राम और 48 किलोग्राम दो भार वगरें में ही मुकाबला हुआ। 78 किलोग्राम में मेरठ की आकांक्षा ने गोल्ड, मुरादाबाद की पुष्पांजलि ने सिल्वर, सहारनपुर के निशु ने ब्रांज मेडल जीता। 48 किलोग्राम में सहारनपुर की प्रीति ने गोल्ड, मुरादाबाद की सपना कश्यप ने सिल्वर और मेरठ की शिखा व कानपुर की स्वप्लिनल गौतम ने संयुक्त रूप से ब्रांज मेडल जीता। इस दौरान आरएसओ विजय कुमार, साहिद खान, शादाब आलम आदि मौजूद रहे।

देर से शुरू हुई प्रतियोगिता

स्टेडियम के जिम्नेजियम में दोपहर दो बजे से प्रतियोगिता शुरू होनी थी। अतिथियों का इंतजार करने के चलते करीब डेढ़ घंटे बाद प्रतियोगिता देर से शुरू हो सकी। वहीं, वाराणसी के खिलाड़ी अंतिम क्षणों में प्रतियोगिता में पहुंचे।

Posted By: Inextlive