प्रॉक्टर का सिर काटने वाले को 50 हजार का ईनाम

Updated Date: Sun, 08 Apr 2018 07:00 AM (IST)

घर पर हुई अराजकता के बाद इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे ने दिया इस्तीफा

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री व वर्तमान छात्रसंघ महामंत्री पर लगाया परिवार को आतंकित करने का आरोप

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर रामसेवक दुबे का सिर काटने वाले को 50,000 रुपए का नकद इनाम दिया जायेगा। यह घोषणा इविवि के पुरा छात्र मदन लाल पुत्र बनारसी लाल गुप्ता निवासी हीरामनपुर प्रतापपुर, सरायममरेज हंडिया ने की है। वह इसका प्रचार प्रसार सोशल मीडिया के जरिए कर रहा है। इसकी जानकारी खुद चीफ प्रॉक्टर ने कर्नलगंज इंस्पेक्टर को दी है और उनसे जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगायी है। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े पदाधिकारियों एवं छात्रों तथा छात्रसंघ महामंत्री द्वारा उनके आवास पर की गई अराजकता के बाद प्रॉक्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पत्नी, बहू, बेटे व बच्चों को धमकाया

कर्नलगंज इंस्पेक्टर को भेजे गए शिकायती पत्र में चीफ प्रॉक्टर ने कहा है कि शनिवार की शाम करीब साढ़े चार बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा, वर्तमान छात्रसंघ महामंत्री निर्भय द्विवेदी, अनुभव उपाध्याय एवं बीए तृतीय वर्ष के छात्र नवीन मिश्र की अगुवाई में करीब 40-50 की संख्या में अराजक तत्व बलरामपुर हाऊस के आगे स्थित उनके निजी आवास पर पहुंचे और पत्नी, बहू, बेटे तथा छोटे बच्चों को धमकाया। इससे पूरा परिवार भयभीत है।

05 साल के लिए हो चुका निष्कासन

चीफ प्रॉक्टर ने पुलिस को भेजी गई जानकारी में बताया है कि रोहित मिश्रा और अनुभव उपाध्याय को उनके आपराधिक कृत्यों के कारण 05 वर्ष के लिए विवि से पहले ही निष्कासित किया जा चुका है। उन्होंने पुलिस को एक पुरा छात्र द्वारा सिर काटे जाने की घोषणा किए जाने की भी जानकारी भेजी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनो से चीफ प्रॉक्टर की कार्यशैली से असंतुष्ट छात्र उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। अब प्रॉक्टर ने खुद पर हुए निजी हमले के बाद कुलपति को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि आतंक के माहौल में काम करना मुश्किल है।

केवल मौन प्रदर्शन किया

उधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मीडिया संयोजक अनुपम त्रिपाठी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि परिषद इविवि परिसर में हुए गोलीकांड और एक गोल्ड मेडलिस्ट छात्र द्वारा फांसी लगा लेने की घटना के विरोध में प्रॉक्टर के आवास पर मौन प्रदर्शन किया गया। दो घंटे तक चले प्रदर्शन में रोहित मिश्रा, निर्भय द्विवेदी, वीरेन्द्र चौहान आदि ने कुलपति प्रो। आरएल हांगलू से भी इस्तीफे की मांग की है। रोहित मिश्रा ने प्रॉक्टर के आवास पर किसी भी अराजकता से इंकार किया है। प्रदर्शन में शिवम तिवारी, मयंक मिश्रा, शेखर सिंह, प्रणव, दुर्गेश, सौरभ पांडेय, दिव्यांशु, अविनाश, शुभम पांडेय आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.