पुलिस लाइन में मिशन साहसी का मेगा शो

2018-10-31T06:01:05Z

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से किया गया था आयोजन

छात्राओं ने सेल्फ डिफेंस का दिखाया करतब

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पुलिस लाइन के मैदान में मंगलवार को ऐसा नजारा दिखाई दिया जहां दस या बीस नहीं बल्कि पांच सौ छात्राओं का समूह एकत्र हुआ। जिन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय नेतृत्व के आहवान पर मिशन साहसी के अन्तर्गत अदम्य साहस का करतब दिखाया। सात दिनों तक विभिन्न कालेजों में जूडो, ताइक्वांडो व कराटे का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मंगलवार को प्रशिक्षित छात्राओं ने उसका मेगा शो प्रस्तुत किया। एक से बढ़कर एक समूह में ताइक्वांडो व कराटे का कारनामा दिखाने वाली छात्राओं के सेल्फ डिफेंस के तौर तरीके पर हर किसी ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

डिप्टी सीएम ने फोन से दी शुभकामनाएं

परिषद के आयोजन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना था लेकिन कैबिनेट की बैठक होने की वजह से श्री मौर्या नहीं पहुंच सके। इसलिए श्री मौर्या ने फोन करके परिषद के काशी प्रांत के पदाधिकारियों व छात्राओं को शुभकामनाएं दी।

छात्राएं समाज की रीढ़

मेगा शो की मुख्य अतिथि खनन राज्य मंत्री अर्चना पांडेय ने कहा कि आज छात्राएं हर दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही हैं। आत्मनिर्भर होने के साथ समाज को मजबूत कर रही हैं। इस मौके पर प्रांत उपाध्यक्ष डॉ। वंदना, राष्ट्रीय मंत्री रोहित मिश्रा, डॉ। श्रुति आनंद, रितेश तिवारी, सुष्मिता कानूनगो, उमा तिवारी, शेखर सिंह, प्रणव अस्थाना, अभिनव सिंह आदि मौजूद रहे।

कालेजों में सात दिनों तक चली ट्रेनिंग

परिषद के काशी प्रांत की ओर से मिशन साहसी के अन्तर्गत 22 से लेकर 28 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय, संघटक कालेजों व स्कूलों में कुल 27 स्थानों पर छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई थी। जिसका मेगा शो मंगलवार को पुलिस लाइन में किया गया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.