कुंभ के कार्यो की निगरानी करेंगे संत-महात्मा

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि से मिले सीएम योगी

ALLAHABAD: सीएम योगी आदित्यनाथ से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने सर्किट हाउस में मुलाकात की। उन्होंने सीएम को बताया कि जिन अखाड़ों में स्थाई निर्माण के लिए व्यवस्था की जा रही है, उसमें से किसी भी अखाड़े में रैन बसेरा नहीं बल्कि संत निवास का निर्माण कराकर संत-महात्माओं को जगह दी जाएगी। सीएम ने परिषद के अध्यक्ष के इस निर्णय की सराहना की और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

निगरानी कमेटी में रहेंगे संत-महात्मा

महंत नरेन्द्र गिरि ने कुंभ के कार्यो के लिए गठित होने वाली निगरानी कमेटी में संत-महात्माओं को शामिल करने की बात रखी। उन्होंने सीएम से कमेटी में सभी तेरह अखाड़ों के एक-एक सदस्य, आचार्य बाड़ा व दंडी बाड़ा सहित तीर्थ पुरोहित महासभा से एक-एक पदेन सदस्य को शामिल करने की मांग की। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही निगरानी कमेटी में संत-महात्माओं की भागीदारी सुनिश्चित करने संबंधित निर्णय लिया जाएगा। कहा कि कुंभ से पहले किसी भी कार्य को लेकर संत-महात्माओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

अध्यक्ष को मिला अचानक निमंत्रण

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि का नाम सीएम से मिलने वाले विशिष्ट लोगों की लिस्ट में नहीं था। दोपहर साढ़े बारह बजे प्रशासनिक अधिकारियों ने अचानक उन्हें सूचित किया कि आपको कुंभ कार्यो की समीक्षा के सिलसिले में सीएम ने बुलाया है। इसके बाद श्री गिरि सर्किट हाउस पहुंचे।

मुझे अचानक सूचना दी गई कि सीएम ने बुलाया है। परिषद के पदाधिकारियों ने एक दिन पहले ही तय कर लिया था कि जहां स्थाई निर्माण होना है वहां रैन बसेरा की जगह संत निवास का निर्माण कराया जाएगा। सीएम को इससे अवगत करा दिया गया है। यह मांग भी मंजूर हो गई है कि निगरानी कमेटी में संत-महात्माओं को शामिल किया जाएगा।

महंत नरेन्द्र गिरि,

अध्यक्ष, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

Posted By: Inextlive