बीएसपी पर बरसे सीएम

2016-02-17T02:10:19Z

LUCKNOW: प्रदेश में विकास की रफ्तार तेज हुई है। आने वाले कुछ महीनों में ही प्रदेश की ग्रोथ रेट डबल डिजिट में पहुंच जाएगी। प्रदेश सरकार हर सेक्टर में काम कर रही है। यह कहना है प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव ने का, अखिलेश यादव मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे। अखिलेश ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य तो राज्यपाल के अभिभाषण के विरोध में दो घंटा सदन में बोलने के बाद भी साबित नहीं कर पाये कि यह झूठ का पुलिंदा है। क्योंकि सरकार ने जो काम किया है वह दिख रहा है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल के दौरान डॉक्टर्स की सीट बढ़ाने के लिए, 102 और 108 के तहत स्वास्थ सेवा दरवाजे तक पहुंचाने का, बिजली प्रोडक्शन अधिक से अधिक बढ़ा कर गांवों में 16 घंटे और शहरों में 22 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए काम किया है। अगर आपने भी कुछ काम किया होता तो हमें चीजों को सुधारने में इतनी मेहनत ना करनी पड़ती।

मौर्याजी ने कभी गरीब के लिए नहीं लिखा

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार में गरीबों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक गरीबों की मदद और इलाज के लिए कांग्रेस के दो विधायक के लेटर उन्हें मिलते हैं जिनकी सरकार मदद करती है। उन्होंने कहा कि आज तक एक भी लेटर किसी गरीब की मदद करने के लिए नेता प्रतिपक्ष का नहीं आया। उन्होंने कहा कि सरकार हर तबके के लिए हर सेक्टर में काम कर रही है। 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा सिर्फ सपा के नेताओं और उनके वोटर के लिए नहीं है बल्कि पूरे प्रदेश में सबके लिए है। सीएम ने राज्यपाल के अभिभाषण में प्वाइंट्स पर बीएसपी के साथ बीजेपी को भी घेरा।

कानपुर में कम हुई जनरेटर और इंवर्टर की सेल

सीएम ने कहा कि बिजली में तेजी के साथ सुधार हो रहा है। इसका नतीजा यह है कि कानपुर में जनरेटर और इंवर्टर की डिमांड साठ परसेंट तक कम हो गयी है। पहली बार ऐसा होगा जब प्रदेश में किसी सरकार के दौरान 10 हजार मेगावाट की सप्लाई बढ़ी हो। उन्होंने कहा कि 10 हजार मेगावाट के बिजली प्रोडक्शन को बढ़ाकर 21000 मेगावाट करने का टारगेट है।

यह कैसे विदेश पॉलिसी

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि आपकी फारेन पॉलिसी कैसी है। एक पड़ोसी नेपाल है जो छिटका जा रहा है। देश के दुश्मन पाकिस्तान को प्रधानमंत्री के दोस्त एफ 16 उपलब्ध करा रहे हैं। आप लोग खाने पीने पर लड़ रहे हो और आपके पीएम फेसबुक के मालिक से मिल रहे हैं।

शर्म आती है ऐसी घटनाओं पर

इंटर की छात्रा से रेप और हत्या पर विधानसभा में उठाये गये नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि ऐसी घटना किसी भी समाज के लिए शर्म की बात है। कहा कि जितना दर्द आपको है, उससे अधिक दर्द मुझे है। जिस जगह पर घटना हुई वह काफी पेड़ और झाड़ी का इलाका है। डेड बॉडी भी पुलिस ने ही रिकवर की। सीएम ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि घटनाएं नहीं हो रही हैं। सिस्टम को सुधारने के लिए वह प्रयास कर रहे हैं। संदिग्धों को पकड़ा गया है, लड़की का मोबाइल और ब्लेजर बरामद कर लिया गया है। दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.