फिरोजाबाद। शनिवार को सुहागनगरी पहुंचे अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह उपद्रव अपनी कुर्सी बचाने के लिए स्वयं ही कराया। इस दौरान सपा अध्यक्ष उपद्रव में मारे गए मृतकों के परिजनों से भी मिले और उन्होंने सभी पीडि़त परिवारों को आर्थिक मदद के लिए चेक दिए।

मृतक के आवास पहुंचे सपा अध्यक्ष

अखिलेश यादव शनिवार दोपहर को नैनी चौराहा के पास स्थित 20 दिसंबर को हुए उपद्रव में मारे गए अरमान पुत्र यामीन के आवास पहुंचे। उपद्रव में मारे गए अन्य पांच मृतकों के परिजनों को भी यहीं बुला लिया गया था। अखिलेश ने सभी मृतकों के पीडि़त परिवारों को आर्थिक मदद के लिए चेक दिए। उन्होंने कहा कि यूपी के कई जिलों में उपद्रव हुआ और यह उपद्रव अपनी कुर्सी बचाने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री योगी ने कराया। उपद्रव में सरकार ने जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं, उन्हें सपा की सरकार बनने पर वापस लिया जाएगा। बोले, ऐसा करना योगी सरकार ने ही सिखाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने सभी मुकदमे वापस ले लिए, फिर यह तो निर्दोष जनता पर लगे मुकदमे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि उपद्रव में जो लोग मारे गए हैं उनके परिवार को मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी गई है, सरकार आखिर क्या छिपाना चाहती है?

कन्नौज हादसे पर भी बोले

कन्नौज हादसे पर उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर हादसा हुआ, उससे चंद कदम की दूरी पर सपा सरकार में फायर स्टेशन प्रस्तावित किया गया था, भाजपा सरकार ने फायर स्टेशन का काम क्यों रुकवा दिया। यदि फायर स्टेशन होता तो शायद इतनी मौतें न होती। सरकार सभी मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये मुआवजा दे।

Posted By: Inextlive