मार्केट में है लाइट वेट ज्वैलरी की डिमांड, डिफरेंट रेंज भी मौजूद

ALLAHABAD: एक ग्राम की अंगूठी, तीन ग्राम की सोने की चेन, दस ग्राम में चार चूडि़यों का सेट और इतने ही वेट में नेकलेस भी। आसमान छूती गोल्ड की प्राइस के चलते सेल को मैनेज करने के लिए सिटी के ज्वैलर्स ने यही फंडा निकाला है। सेल बढ़ाने के साथ कस्मर्स को महंगाई से राहत दिलाने के लिए मार्केट में लाइट वेट स्टाइलिश ज्वैलरी डिफरेंट रेंज में मौजूद है। इससे अक्षय तृतीया का बाजार चमकने के पूरे आसार हैं।

बजट में हो रही खरीदारी

पिछले आठ वर्षो में गोल्ड और सिल्वर की प्राइस में जबर्दस्त इजाफे ने मार्केट के ट्रेंड को बदल दिया है। हेवी वेट की जगह लाइट वेट ज्वैलरी ने मार्केट कैप्चर कर लिया है। कई ज्वैलर्स ने लाइट वेट ज्वैलरी के काउंटर लगा दिए हैं। हालांकि हेवी वेट आर्टिस्टिक ज्वैलरी ऑन डिमांड बनवाई जा रही है। कोठापार्चा स्थित आधुनिक ज्वैलर्स के मालिक सुमित के मुताबिक कस्टमर्स को लाइट वेट ज्वैलरी ज्यादा अट्रैक्ट कर रही है।

एक से बढ़कर एक वेरायटी

सिविल लाइंस स्थित सिसोदिया जेम्स एंड ज्वैलर्स के उत्कर्ष सिंह बताते हैं कि लाइट वेट ज्वैलरी इसलिए डिमांड में है क्योंकि कम बजट में ज्यादा वेरायटी और स्टाइलिश ज्वैलरी मिल रही है। सोने की चेन अब तीन ग्राम में भी आ जा रही है।

इटालियन भी डिमांड में

विनुषा ज्वैलर्स के निखिल ने बताया किस लाइट वेट ज्वैलरी के साथ इटालियन ज्वैलरी की भी डिमांड है। इटालियन ज्वैलरी लाइट वेट होने के साथ विभिन्न डिजाइंस में अवेलेबल है। हॉलमार्क की 18 और 22 कैरेट की ज्वैलरी पसंद की जा रही है। इनवेस्टमेंट के लिए 24 कैरेट के गोल्ड बार ले रहे हैं।

टॉप्स से लेकर हार तक

हेवी वेट ज्वैलरी में जहां शादी का पूरा सेट 100 ग्राम से 500 ग्राम गोल्ड में तैयार होता है। वहीं लाइट वेट ज्वैलरी में 40 ग्राम में शादी का पूरा सेट आ जाता है। इसमें गले का हार, कान का टॉप्स, हाथ की चूड़ी, टीका, नथ और अंगूठी आ जाती है।

ऑफर्स से लुभाने की तैयारी

अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए कई ज्वैलर्स गोल्ड व डायमंड दोनों की ज्वैलरी पर ऑफर देने की तैयारी में हैं। ऑफर्स में गिफ्ट वाउचर, गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी की खरीद पर टोटल प्राइस में छूट देने की तैयारी है। अधिकतर ज्वैलर्स अक्षय तृतीया से एक दिन पहले ऑफर शुरू करेंगे।

अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स के लिए एक से बढ़ कर एक डिजाइन लेकर आए हैं। लाइट वेट ज्वैलरी की जबर्दस्त रेंज अवेलेबल है। हर खरीद पर गोल्ड क्वाइन का गिफ्ट दिया जा रहा है। कई अन्य ऑफर भी हैं।

अजमत

तनिष्क ज्वैलरी

लाइट वेट ज्वैलरी की बहुत ज्यादा डिमांड है। इसीलिए मार्केट में डेढ़ ग्राम से लेकर सात ग्राम तक में एक से बढ़ कर एक ज्वैलरी अवेलेबल हैं। एक-दो दिन में स्कीम भी लागू की जाएगी।

सुमित

आधुनिक ज्वैलर्स

कोठा पार्चा

Posted By: Inextlive