- ट्रेन का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स में मचा हड़कंप

- ट्रेन आने से पहले छह नंबर पर ट्रेन आने का चल रहा था मैसेज

ALLAHABAD: कोहरे के कारण ट्रेनों का शेड्यूल गड़बड़ाने से जैसे पूरा रेलवे सिस्टम ही अस्त-व्यस्त हो गया है। इसका नजारा दिखा वेडनसडे को इलाहाबाद जंक्शन पर। प्लेटफार्म नंबर छह पर पूर्वा के आने का एनाउंसमेंट चल रहा था। बड़ी संख्या में पैसेंजर्स उसी प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। अचानक से ट्रेन के प्लेटफार्म आठ पर आने की सूचना पर पैसेंजर्स के बीच अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में पैसेंजर्स प्लेटफार्म नौ पर पहुंचे।

पैसेंजर्स को होना पड़ा परेशान

हुआ यूं कि हावड़ा जंक्शन से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्फ्8ख् पूर्वा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से करीब क्फ् घंटे विलंब से चल रही थी। ट्रेन लेट होने के बाद भी सैकड़ों पैसेंजर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। पूर्वा के लिए छह नंबर प्लेटफार्म निर्धारित है। इसलिए ज्यादातर लोग छह नंबर पर ही पूर्वा एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। पहले से प्लेटफार्म छह पर ही ट्रेन के आने की सूचना थी।

बगैर एनाउंसमेंट के आठ पर आ गई पूर्वा

घंटों से ठंड में ठिठुरते हुए लोग जहां प्लेटफार्म नंबर छह पर बैठ कर पूर्वा एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। वहीं बगैर सूचना के पूर्वा एक्सप्रेस दोपहर में क्.फ्0 बजे प्लेटफार्म नंबर आठ पर आकर खड़ी हो गई। ट्रेन के आते ही जब कुछ पैसेंजर्स ने प्लेटफार्म नंबर आठ की ओर जा रही ट्रेन को पूर्वा एक्सप्रेस बताया तो फिर प्लेटफार्म छह पर ट्रेन के इंतजार में बैठे पैसेंजर्स में हड़कंप मच गया। भागते हुए लोग प्लेटफार्म नंबर आठ पर पहुंचे। बता दें कि प्लेटफार्म छह से आठ की दूरी काफी अधिक है। इससे फैमिली व हैवी लगेज लेकर चलने वाले पैसेंजर्स को भारी फजीहत झेलनी पड़ी।

Posted By: Inextlive